logo-image

अजमेर में मानवता शर्मसार, बीमार युवक को घसीटते हुए पहुंचाया प्रशासनिक कैंप

चिकित्सकों ने उसकी हालत को देखते हुए उसे जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय रेफर किया

Updated on: 05 Mar 2019, 03:04 PM

अजमेर:

धार्मिक नगरी अजमेर (Ajmer) में आज एक बार फिर मानवता शर्मसार होती हुई दिखाई दी. मुख्य दरगाह बाजार में आज एक युवक सड़क पर तड़पता रहा, लेकिन कोई उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया. जबकि उर्स की अनौपचारिक शुरुआत के बाद दरगाह बाजार में बड़ी संख्या में जायरीन की भीड़ आना शुरू हो गई है, लेकिन बीमारी से तड़पते इस युवक की मदद के लिए कोई आगे नहीं आया. हर कोई युवक को देखते हुए आगे बढ़ रहा था, बहुत देर बाद स्थानीय निवासियों ने युवक को हाथ पैर पकड़कर घसीटते हुए बिना किसी स्टेचर के मोती कटला स्थित प्रशानिक कैम्प में ले गए.

यह भी पढ़ें- दरगाह ख्वाजा साहब के प्रतिनिधिमंडल ने की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात, अजमेर शरीफ पर चढ़ाने के लिए भेजी चादर

चिकित्सकों ने उसकी हालत को देखते हुए उसे जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय रेफर किया. वहीं स्थानीय निवासियों व दुकानदारों ने उर्स को लेकर प्रसाशन की ओर से किये गए इंतजाम को नाकाफी बताया .

यह भी पढ़ें- Pulwama Attack : भीख मांग कर जमा किए 6 लाख से ज्यादा रुपए महिला ने किया शहीदों के नाम

बता दें कि पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्री पीर नूर-उल-हक कादरी ने कहा था कि अजमेर शरीफ की यात्रा करने के लिए भारत ने करीब 500 पाकिस्तानी श्रद्धालुओं का वीजा मंजूर करने से इंकार कर दिया. पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव अब भी जारी है. राजस्थान के अजमेर में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह है जहां पाकिस्तानी श्रद्धालु पहुंचते हैं. रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, मंत्री ने कहा था कि आने वाले गुरुवार को 500 पाकिस्तानी श्रद्धालु भारत जाने वाले थे लेकिन भारत ने वीजा मंजूर करने से इंकार कर दिया.

अजमेर में दिखा बीजेपी नेता की गुंडई, दो सेल्समैन की बुरी तरह की पिटाई, देखें VIDEO