News Nation Logo

पी चिदंबरम बोले, नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला,सत्ता में आए तो जांच कराएंगे

Lal Singh Fauzdar | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 02 Dec 2018, 03:40:50 PM
पी चिदंबरम (File Photo)

जयपुर:  

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने नोटबंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला बताया है. चिदंबरम ने कहा, अगर केंद्र में हमारी सरकार बनी तो नोटबंदी घोटाले की जांच करवाएंगे. चिदंबरम ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा, जिन दावों के साथ नोटबंदी की गई थी, उनका कुछ नहीं हुआ और सारी ब्लैक मनी (Black Money)व्हाइट हो गई.

तीन राज्‍यों की सीमा पर नक्‍सलियों का उत्‍पात, 16 वाहनों को किया आग के हवाले

उन्‍होंने कहा, मोदी सरकार के पूर्व आर्थिक सलाहकार रहे अरविंद सुब्रमणयम ने भी कहा है कि नोटबंदी और जीएसटी के कारण देश की अर्थव्यवस्था को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है. चिदंबरम ने कहा कि अगर केंद्र में हमारी सरकार बनी तो नोटबंदी घोटाले की जांच कराएंगे. साथ ही जीएसटी में बदलाव करेंगे.

पीएम मोदी की रंग लाई कूटनीति, भारत में होगा 2022 जी-20 सम्मेलन

उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने सैंकड़ों जानें ले ली. इसके अलावा लाखों छोटे उद्योग नोटबंदी और जीएसटी के चलते बंद हो गए. जिन लोक-लुभावने वादे करके बीजेपी ने सरकार बनाई थी, उन सब वादों को अब मोदी सरकार जुमले बता रही है. पूर्व वित्त मंत्री ने राजस्‍थान सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वसुंधरा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. उन्होने कहा कि प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तब विकास दर 8.1 प्रतिशत थी, जब राज्य में 2013 में भाजपा की सरकार बनी तब से अब तक विकास दर 7.2 प्रतिशत रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में महिला साक्षरता दर 56.7 और लिंगानुपात दर 887 है. प्रदेश में केवल 54.8 प्रतिशत बच्चों का ही पूरी तरह टीकाकरण हो पाया है.

First Published : 02 Dec 2018, 09:26:28 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.