News Nation Logo
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

क्या है Facebook का वर्चुअल-रियलिटी रिमोट वर्क ऐप, जानिए इसके बारे में सब कुछ

जुकरबर्ग, माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला, गेमिंग कंपनी रोबॉक्स के डेविड बसज़ुकी और मैच ग्रुप के शार दुबे सहित टेक सीईओ ने हाल ही में कई कॉलम में इसके बारे में बताया था गया है कि उनकी कंपनियां इस भविष्य के दायरे के पहलुओं को कैसे आकार दे सकती हैं.

News Nation Bureau | Updated : 20 August 2021, 03:59:09 PM
Facebook VR

Facebook VR

1

फेसबुक ने गुरुवार को एक नए वर्चुअल-रियलिटी रिमोट वर्क ऐप का परीक्षण शुरू किया हैं, जहां कंपनी के ओकुलस क्वेस्ट 2 हेडसेट के जरिए आप खुद को वर्चुअली मीटिंग में ला सकते हैं. 

facebook VR 2

facebook VR 2

2

फेसबुक के होराइजन वर्करूम ऐप का बीटा टेस्ट है क्योंकि कई कंपनियां घर से काम करना जारी रख रही हैं. क्योंकि COVID-19 महामारी ने ऑफिसों को बंद करा दिया, और एक नया बदलाव दुनिया भर में चल रहा है.

facebook VR 3

facebook VR 3

3

फेसबुक अपने इस नए लॉन्च को भविष्य के "मेटावर्स" की दिशा में एक प्रारंभिक कदम के रूप में देख रहा है, जिसे सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल के हफ्तों में बताया है।

facebook VR 4

facebook VR 4

4

दुनिया के सबसे बड़े सोशल नेटवर्क ने वर्चुअल में भारी निवेश किया है

facebook VR 5

facebook VR 5

5

कंपनी ने कहा है कि फेसबुक का अगला बड़ा कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म होगा जिससे भविष्य में दूसरे हार्डवेयर निर्माताओं जैसे कि ऐप्पल पर कम निर्भर होना पड़ेगा.

facebook VR 6

facebook VR 6

6

जुलाई में, फेसबुक ने कहा था कि वो मेटावर्स पर काम करने के लिए एक टीम बना रहा है, जो उसके एआर और वीआर रियलिटी लैब्स का हिस्सा होगा.

facebook VR 7

facebook VR 7

7

कंपनी ने दिखाया कि कैसे वर्करूम में आप वर्चुअल रियलिटी कॉन्फ़्रेंस रूम में मिल सकते हैं, साथ ही कंप्यूटर की बोर्ड से बातचीत कर सकते हैं.

facebook VR 8

facebook VR 8

8

वीआर में 16 लोगों को एक साथ और वीडियो कॉन्फ्रेंस में एक साथ 50 लोग आ सकते हैं.

facebook VR 9

facebook VR 9

9

अगर कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत लगभग $300 यानी 22,320 रुपए हो सकती है.