News Nation Logo

ये हैं दुनिया के 10 गेम, बच्चों से लेकर बूढ़े तक हर कोई है इनका दीवाना

क्या आप भी गेम भी दिवाने हैं? अगर हां तो ये खबर आपके काम की है. आज हम आपको बताएंगे कि 10 विश्व के प्रसिद्ध गेमों की जानकारी, हमें विश्वास है कि बहुत ही रोचक ही ये जानकारी होगी. यहां हम कुछ लोकप्रिय गेमों के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने वैश्विक स्तर पर महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

News Nation Bureau | Updated : 05 March 2024, 11:02:53 AM
top 5 games

टॉप 5 गेम

1

पबजी (PUBG): पबजी बैटलग्राउंड्स एक बहुत ही लोकप्रिय ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है, जिसमें खिलाड़ियों को एक आइलैंड पर आकर्षित किया जाता है और वे एक-दूसरे के साथ लड़ाई करते हैं ताकि वे अंतिम जीवित खिलाड़ी बन सकें.

top 5 games

टॉप 5 गेम

2

फ्री फायर(Free Fire): फ्रीफायर एक अन्य प्रसिद्ध ऑनलाइन बैटल रॉयाल गेम है, जिसमें खिलाड़ियों को एक बाजू में दिए गए गेम ज़ोन में सुरक्षित रहकर दुसरे खिलाड़ियों के साथ लड़ना होता है.

top 5 games

टॉप 5 गेम

3

माइक्राफ्ट(minecraft): माइक्राफ्ट एक बहुत ही लोकप्रिय गेम है जिसमें खिलाड़ियों को ब्लॉक्स को उठाकर नए जगहों और विभिन्न निर्माणों का निर्माण करने की अनुमति दी जाती है.

top 5 games

टॉप 5 गेम

4

फोर्टनाइट(Fortnite): फोर्टनाइट एक अन्य लोकप्रिय बैटल रॉयाल गेम है जिसमें खिलाड़ियों को एक आइलैंड पर जीवन बनाने के लिए सवार किया जाता है, और वे दूसरे खिलाड़ियों के साथ लड़ते हैं ताकि वे अंतिम जीवित खिलाड़ी बन सकें.

top 5 games

टॉप 5 गेम

5

कैंडी क्रश सागा(Candy Crush Saga): यह एक पॉजिटिव और मनोरंजनशील मोबाइल पजल गेम है जिसमें खिलाड़ियों को विभिन्न रंगीन कैंडी को मैच करने की अनुमति दी जाती है.