News Nation Logo
Banner

स्पिन गेंदों के बादशाह से जुड़ी जानें कुछ कंट्रोवर्सिअल बातें

जहां एक तरफ आईपीएल की तैयारियां चल रही हैं वहीँ दूसरी ओर खेल जगत से एक बुरी खबर सामने निकलकर आई. वो खिलाड़ी जो अपनी उँगलियों पर गेंद को नचाता था, वो खिलाड़ी जिसने अपनी गेंद को 90 डिग्री का टर्न दिया था, जिसे देख दुनिया चकमा खा गई, वह खिलाड़ी जिसे दुनिया स्पिन का बादशाह कहती है, शेन वाॅर्न का निधन हो गया.

News Nation Bureau | Updated : 05 March 2022, 10:23:14 AM
Shane Warne

Shane Warne

1

विश्व क्रिकेट इतिहास में अगर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की बात की जाती है तो उसमें शेन वॉर्न का नाम सबसे ऊपर के नामों में आता है. और वहीं अगर खेल जगत में सबसे ज्यादा विवादों में रहने वाले खिलाड़ी की बात करें तो उसमें भी Shane Warne का ही नाम आता है.

Shane Warne

Shane Warne

2

विवादों के कारण उनको कई साल के लिए बैन भी किया जा चुका है. तो चलिए बताते उनके विवादों में रहने की वजह को. गंदी बातें की और अश्लील मैसेज के आरोप क्रिकेट जगत के सबसे महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न मैदान पर जितने लोकप्रिय रहे उतने शायद ही किसी दूसरे खिलाड़ी आजतक लगे होंगे

Shane Warne

Shane Warne

3

साल 2013 में शेन वॉर्न का नाम हॉलीवुड स्टार लिज़ हर्ले के साथ भी जुड़ा था. उनके ऊपर अनुशासनहीनता, ड्रग्स, सेक्स स्कैंडल आदि हर तरह के आरोप लगे.

Shane Warne

Shane Warne

4

ड्रग्स और अनुशासनहीनता के लिए उन पर क्रिकेट खेलने से एक साल का बैन भी लगा था. 10 साल तक पत्नी के साथ रहने के बाद वॉर्न ने जब तलाक लिया तो फिर उनकी जिंदगी में महिलाओं की लाइन लग गई.

Shane Warne

Shane Warne

5

रिपोर्ट की मानें तो शेन वार्न की लाइफ में अब तक कुल 10 महिलाएं आ चुकी हैं. वॉर्न की छवि सबसे पहले दागदार हुई 2000 में जब एक ब्रिटिश नर्स डोना राइट ने वॉर्न पर गंदी बातें करने का आरोप लगाया था.

Shane Warne

Shane Warne

6

डोना ने वॉर्न पर आरोप लगाया कि वॉर्न उस पर संबंध बनाने के लिए दबाव डालते हैं इसके अलावा वॉर्न ने फोन पर गंदी बातें की और अश्लील मैसेज भी किए. आपको बता दें इतना ही नहीं shane warne ओवर ड्रिंकिंग करने के लिए भी मशहूर थे.

Shane Warne

Shane Warne

7

2007 में वॉर्न न्यूीलैंड में खेली जा रही सीरीज के दौरान धूम्रपान करते हुए भी उनको पकड़ा गया था. आपको बता दें एक बार की बात है जब 2006 में एक मैगजीन ने वॉर्न की एक फोटो छपी थी जिसमें warne दो मॉडल्स के साथ थे.

Shane Warne

Shane Warne

8

मॉडल्स ने दावा कि वॉर्न ने उनके साथ निजी संबंध बनाए थे. एक मॉडल ने यह भी बताया कि वॉर्न काफी फिट हैं उन्होंने हम दोनों को पूरी तरह संतुष्ट किया.