News Nation Logo
Banner

इन 7 क्रिकेटरों की मैदान पर चोट लगने से हुई मौत

Zubair Ahmed, a cricketer from Pakistan, died after being hit on the head while batting in a club match played at Mardan District in Khyber Pakhtunkhwa Province on Monday.

News Nation Bureau | Updated : 17 August 2017, 09:59:46 AM
जुबेर अहमद

जुबेर अहमद

1
क्रिकेट के मैदान पर एक और दुखद घटना हुई है। इस घटना में पाकिस्तान के एक युवा क्रिकेटर की जान चली गई है। दरअसल जुबेर अहमद को क्लब क्रिकेट मैच खेलते वक्त बाउंसर गेंद से सिर पर चोट लगी और उनकी मौत हो गई।
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज

2
ऑस्ट्रेलियाई युवा बल्लेबाज फिल ह्यूज 26 साल के थे। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर घरेलू मैच के दौरान ह्यूज के सिर में एक बाउंसर लग गया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सिर का ऑपरेशन भी हुआ, लेकिन एक बार अचेत होने के बाद फिर वो होश में नहीं आ पाए।
डेरिन रैंडाल (दक्षिण अफ्रीका)

डेरिन रैंडाल (दक्षिण अफ्रीका)

3
रैंडाल का निधन 32 वर्ष की अवस्था में 2013 में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान बल्लेबाजी करते हुए गेंद लगने से हुई।पुल शॉट लगाने की कोशिश करते हुए गेंद रैंडाल के सिर में लगी और वह वहीं ढेर हो गए। रैंडाल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जल्द ही उनकी मौत हो गई।
जुल्फीकार भट्टी (पाकिस्तान)

जुल्फीकार भट्टी (पाकिस्तान)

4
घरेलू मैच के दौरान पाकिस्तान का यह बल्लेबाज सीने पर गेंद लगने के बाद पिच पर ही गिर पड़ा। भट्टी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 2013 में भट्टी की मात्र 22 वर्ष की आयु में मौत हुई।
इंग्लैंड के रिचर्ड ब्यूमोंट

इंग्लैंड के रिचर्ड ब्यूमोंट

5
33 वर्षीय ब्यूमोंट 2012 में खेल के मैदान पर दिल का दौरा पड़ने से गिर पड़े और अस्पताल ले जाए जाने पर मृत घोषित कर दिया गया।
इंग्लैंड के अंपायर जेनकिंस

इंग्लैंड के अंपायर जेनकिंस

6
इंग्लैंड के अंपायर जेनकिंस 2009 में एक लीग मैच में अंपायरिंग कर रहे थे। क्षेत्ररक्षक द्वारा फेंकी गई गेंद दुर्घटनावश 72 वर्षीय जेनकिंस के सिर पर जा लगी और सिर में लगी इस चोट के कारण ही जेनकिंस की मौत हो गई।
इंग्लैंड के एंडी डुकाट

इंग्लैंड के एंडी डुकाट

7
लॉर्ड्स में 1942 में हुए एक मैच के दौरान 56 वर्षीय डुकाट का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।
भारत के रमन लांबा

भारत के रमन लांबा

8
भारत के इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी का 1998 में क्लब मैच के दौरान ढाका में क्षेत्ररक्षण करने के दौरान सर पर गेंद लगने से हुआ।