News Nation Logo
Banner

Rohit Sharma बने अपने ही जिगरी दोस्त के लिए सबसे बड़े विलेन, खत्म कर दिया टेस्ट करियर!

भारतीय क्रिकेट टीम में सेलेक्शन होना जितना मुश्किल माना जाता है, उससे कई गुना ज्यादा मुश्किल खुद को टीम इंडिया में बरकरार रखना होता है, क्योंकि टीम के बाहर भी कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तगड़ा कॉम्पिटिशन देते हैं.

News Nation Bureau | Updated : 01 March 2022, 01:40:10 PM
Rohit Sharma

Rohit Sharma

1

रोहित शर्मा की वजह से टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी का टेस्ट करियर पूरी तरह तबाह हो गया. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रोहित शर्मा का ही जिगरी दोस्त है, जिसके लिए हिटमैन खुद ही विलेन साबित हो गए.

Rohit Sharma

Rohit Sharma

2

रोहित शर्मा ने अपने ही जिगरी दोस्त का टेस्ट करियर खत्म कर दिया. अब टेस्ट टीम में इस खिलाड़ी की वापसी की कल्पना भी असंभव है. टेस्ट टीम में जगह को लेकर टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा समेत अब सभी ने इस खिलाड़ी से अपना मुंह मोड़ लिया है.

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan

3

इस खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट में खेलने का एक भी मौका नहीं मिल रहा. सेलेक्टर्स जिस बल्लेबाज को नजरअंदाज कर रहे हैं, वह रोहित शर्मा जैसी तूफानी बैटिंग में माहिर है. एक समय ऐसा था जब 35 साल के शिखर धवन को टीम इंडिया का बड़ा मैच विनर माना जाता था.

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan

4

सेलेक्टर्स शिखर धवन को लंबे समय से टेस्ट टीम में मौका ही नहीं दे रहे. रोहित शर्मा के टेस्ट कप्तान बनने के बाद उन्हें ओपनिंग पोजीशन से हटाना मुश्किल है. रोहित शर्मा के साथ अब टेस्ट टीम में बतौर ओपनर या तो केएल राहुल को मौका मिलता है या फिर मयंक अग्रवाल को मौका मिलता है.

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan

5

शिखर धवन के लिए अब टेस्ट टीम के दरवाजे बंद हो गए. सभी ने शिखर धवन से मुंह मोड़ लिया है. शिखर धवन की जगह अब टेस्ट टीम में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को ज्यादा मौके दिए जाते हैं.

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan

6

टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो धवन ने आखिरी बार साल 2018 में भारत के लिए लाल गेंद की क्रिकेट खेली थी. शिखर धवन के आंकड़ों को देखा जाए तो वह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अव्वल खिलाड़ी दिखाई देते हैं.

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan

7

टेस्ट क्रिकेट में भी शिखर ने 34 मैच में 41 की औसत से 2300 से अधिक रन बनाए हैं, जिसमें इन्होंने शानदार 7 शतक लगाए हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि चयनकर्ताओं ने धवन का सही आंकलन नहीं किया है.