News Nation Logo

IPL 2022 : ये तीन आईपीएल के धुरंधर T20 World Cup में मचा देंगे गदर

भारतीय टीम इस समय श्रीलंका (IND vs SL) के साथ सीरीज खेल रही है जिसमें टी-20 का सीरीज अपने नाम कर चुकी है. अब टेस्ट की बारी है. वहीं टी20 विश्व कप 2021 की बात करें तो भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब हुआ था जहां पर टीम ग्रुप से बाहर भी नहीं पहुंच पाई थी.

News Nation Bureau | Updated : 01 March 2022, 10:52:38 AM
Players

Players

1

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ के सामने t20 विश्व कप 2022 है, जिसकी तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. वैसे तो टीम इंडिया में सभी खिलाड़ियों की अपनी जगह पक्की हो चुकी है.

Rohit Sharma

Rohit Sharma

2

आज हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जो अपने प्रदर्शन के दम पर आईपीएल के जरिए टीम इंडिया में धूम मचाने को तैयार हैं.

Harshal Patel

Harshal Patel

3

पहले बात करते हैं हर्षल पटेल की. हर्षल पटेल एक तेज गेंदबाज हैं और भारत को ऑस्ट्रेलिया में तेज के अंदर की जरूरत होने वाली है. अभी भारत के पास जसप्रीत बुमराह, उमेश कुमार यादव और दीपक चहर के रूप में टीम शानदार गेंदबाज हैं.

Harshal Patel

Harshal Patel

4

लेकिन दीपक चहर चोटिल हैं इसलिए भारत को उनका एक बैकअप प्लान जरूर चाहिए. हर्षल पटेल इसमें फिर बैठते हैं. आईपीएल करने की बात करें तो हषर्ल पटेल ने आईपीएल 2021 में ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. उम्मीद है कि वर्ल्ड कप 2022 में भी इनका नाम सबसे आगे रहेगा.

Shreyas Iyer

Shreyas Iyer

5

दूसरे खिलाड़ी का नाम है श्रेयस अय्यर. श्रेयस अय्यर भारत की टीम के लगभग जान बन चुके हैं. विराट कोहली, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव के बाद श्रेयस अय्यर की जगह पक्की लग रही है.

Shreyas Iyer

Shreyas Iyer

6

श्रेयस अय्यर ने लगातार तीन 50 भी लगाई हैं. अब 2022 का प्रदर्शन सेलेक्टर्स के लिए ये देखना होगा कि क्या श्रेयस अय्यर फॉर्म को लगातार जारी रख पाते हैं या फिर बीच में ही गई फॉर्म खो देते हैं.

Ravi Bishnoi

Ravi Bishnoi

7

तीसरे और आखिरी प्लेयर की बात करें तो वह है रवि बिश्नोई. रवि बिश्नोई एक स्पिन गेंदबाज और भारत को तीन स्पिनर की जरूरत है. रविंद्र जडेजा और चहल के रुप में भारत के पास दो शानदार गेंदबाज शामिल है.

Ravi Bishnoi

Ravi Bishnoi

8

तीसरे गेंदबाज के रूप में कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर के बीच में लड़ाई देखने को मिल रही है. लेकिन फॉर्म की बात करें तो उसमें आगे नजर आ रहे हैं आईपीएल 2021 के सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था. अब सभी की नजर आईपीएल 2022 पर आ टिकी हैं. इस बार रवि बिश्नोई लखनऊ के साथ खेलेंगे.