News Nation Logo

RCB की टीम में आएगा नया कप्तान लेकिन कौन है असली विकल्प, जानिए नाम

आईपीएल का आगाज करीब आ रहा है. जैसे- जैसे दिन बीत रहे हैं वैसे - वैसे फैंस के अंदर उत्सुकता बढ़ती जा रही है कि RCB का कप्तान कौन होगा. सभी उम्मीद कर रहे हैं कि RCB का कप्तान मैक्सवेल या प्लेसी हो सकते हैं लेकिन आपको बता दिए इस दावेदारी में एक नाम और शामिल है.

News Nation Bureau | Updated : 02 March 2022, 02:26:30 PM
Players

Players

1

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने भी आईपीएल 2022 के लिए बड़ी तैयारी की है. आरसीबी (RCB) ने आईपीएल 2022 के लिए तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है.

Faf du Plessis

Faf du Plessis

2

आज हम आपको बताने वाले हैं कि आरसीबी की कप्तानी के लिए कौन खिलाड़ी प्रबल दावेदार है.  जबसे आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया आरसीबी के लिए बड़ी चुनौती यह है कि टीम किस खिलाड़ी को नया कप्तान बनाए.

Glenn Maxwell

Glenn Maxwell

3

ऐसी सभी को उम्मीद है कि आरसीबी टीम की कमान ग्लेन मैक्सेवेल (Glenn Maxwell)  या फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) को सौंप सकती है. लेकिन आपको बता दें टीम के पास एक खिलाड़ी और है जो की कप्तानी के योग्य है.

Dinesh Karthik

Dinesh Karthik

4

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं उनका नाम है दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik). दिनेश कार्तिक के पास भी आईपीएल में लंबे वक्त तक खेलने के साथ ही कप्तानी का भी अनुभव है. कुछ समय तक दिनेश कार्तिक केकेआर (KKR) की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

Dinesh Karthik

Dinesh Karthik

5

ऐसे में दिनेश कार्तिक भी आरसीबी की कप्तानी के दावेदारों में से एक हैं. अगर बाकी दो खिलाड़ियों की बात करें तो आपको बता दें  आईपीएल करियर की बात करें तो फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) आईपीएल में 100 मुकाबले खेल चुके हैं.

Faf du Plessis

Faf du Plessis

6

इस दौरान उनके बल्ले से 2935 रन भी निकले हैं. इसके अलावा फॉफ डुप्लेसिस के पास कप्तानी का भी अनुभव है. उम्मीद है कि डुप्लेसिस को टीम कप्तान बना सकती है.

Glenn Maxwell

Glenn Maxwell

7

इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को भी आरसीबी (RCB) की कप्तानी मिल सकती है. ग्लेन मैक्सवेल के पास भी आईपीएल (IPL) का लंबा अनुभव है. आईपीएल में ग्लेन मैक्सवेल ने 97 मुकाबला खेलते हुए 2018 रन बनाया है.

Glenn Maxwell

Glenn Maxwell

8

इसके साथ ही मैक्सवेल स्टार्स के पास ऑस्ट्रेलिया की लीग बिग बैश (Big Bash League) लीग में मेलबर्न की टीम की कप्तानी का भी अनुभव है. यही वजह है कि मैक्सवेल भी कप्तानी के प्रबल दावेदारों में से एक हैं.