News Nation Logo

नरेंद्र मोदी स्टेडियम: कैसा दिखता है दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम, देखिए तस्वीरें

गुजरात के अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट का उद्घाटन आज किया गया है. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया. जिसका नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखा गया है. पहले इस स्टेडियम को सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम से जाना जाता था.

News Nation Bureau | Updated : 24 February 2021, 02:38:56 PM
Narendra Modi Stadium

ANI

1

गुजरात के अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट का उद्घाटन आज किया गया है. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया. इस अवसर पर देश के गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

Narendra Modi

ANI

2

इस स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखा गया है. पहले इस स्टेडियम को सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम से जाना जाता था.

Modi Stadium

ANI

3

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मैदान को बनाने में लगभग 800 करोड़ रुपये लगे हैं. इस स्टेडियम में पहले भी मैच हुए, लेकिन गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने इस स्टेडियम को नया रूप दिया है.

Narendra Modi Stadium

BCCI

4

यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन गया है. इस स्टेडियम में 1,32,000 दर्शक बैठकर क्रिकेट का लुत्फ उठा सकते हैं. नए मोटेरा स्टेडियम में 75 कॉरपोरेट बॉक्स हैं और एक कॉरपोरेट बॉक्स की क्षमता 25 लोगों की है.

Narendra Modi Stadium

BCCI

5

स्टेडियम में क्लबहाउस भी है जिसमें 55 कमरे बने हुए हैं. इसमें इनडोर और आउटडोर स्पोर्टस फैसेलिटी, रेस्टोरेंट्स, ओलम्पिक साइज स्विमिंग पूल, जिम, पार्टी एरिया भी है.

Motera Stadium

BCCI

6

यह स्टेडियम सिर्फ क्रिकेट की सुविधाएं ही मुहैया नहीं कराता, बल्कि इसमें फुटबाल, हॉकी, बास्केटबॉल, कबड्डी, मुक्केबाजी, टेनिस, रनिंग ट्रैक आदि अकादमियों की भी व्यवस्था है.

IND vs ENG

BCCI

7

आज भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच डे नाइट होने वाला है. यह मैच पिंक बॉल से होगा. इस मैदान पर पहले भी मुकाबले हो चुके हैं, लेकिन कुछ वक्त पहले गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने फिर से बनाने का फैसला किया.

Modi Stadium

ANI

8

देश और दुनिया के सभी खेलों के सभी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग देने और उनके रहने की व्यवस्था यहां पर होगी. 3,000 बच्चों के एक साथ ट्रेनिंग ले सके और उनके रहने की व्यवस्था भी यहां होगी.

President Ram Nath Kovind

ANI

9

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सरदार वल्लभ भाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव के भूमिपूजन पटिका का भी अनावरण किया. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरेन रिजिजू और गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी उपस्थित रहे.

वीडियो