News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

Pakistan को धूल चटाने वाला ये खिलाड़ी 11 साल बाद करेगा IPL में वापसी

आईपीएल 2022 की तैयारी तेजी के साथ आगे बढ़ रही है. जल्द ही इस बात का ऐलान किया जा सकता है कि आईपीएल के मैच कहां होंगे. इसके साथ ही बीसीसीआई की ओर से इसका शेड्यूल भी तैयार किया जा रहा है, जल्द ही इसके सामने आने की संभावना है.

News Nation Bureau | Updated : 23 February 2022, 06:40:46 PM
Matthew Wade

Matthew Wade

1

इस बार ऑस्ट्रेलिया का एक ऐसा खिलाड़ी भी खेलता हुआ नजर आएगा, जो आईपीएल में 11 साल बाद वापसी कर रहा है.

Matthew Wade

Matthew Wade

2

दरअसल इस बार के आईपीएल मेगा ऑक्शन में जिन खिलाड़ी पर सभी की नजर थी, वो थे ऑस्ट्रेलिया के विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड. आपको भले लग रहा हो कि मैथ्यू वेड पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन इससे पहले भी वे आईपीएल खेल चुके हैं.

Matthew Wade

Matthew Wade

3

इससे पहले वे साल 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं. तब उन्हें अपनी टीम की ओर से खेलने के लिए तीन ही मैच मिले थे और उन्होंने इसमें 22 रन बनाए थे.

Matthew Wade

Matthew Wade

4

हालांकि इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया और वे बीच बीच में आईपीएल के ऑक्शन में शामिल होने के लिए अपना नाम देते रहे, लेकिन किसी भी टीम ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई.

Matthew Wade

Matthew Wade

5

इस बार के मेगा ऑक्शन में उन पर सभी नजर थी और कई टीमों ने उन पर बोली भी लगाई, लेकिन आखिर में आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपने साथ कर लिया.

Matthew Wade

Matthew Wade

6

गुजरात टाइटंस ने उन्हें दो करोड़ 40 लाख रुपये में अपने पाले में किया है. वे टीम की ओर से विकेट कीपर बल्लेबाज की हैसियत से खेलते हुए नजर आ सकते है.  मैथ्यू वेड वैसे तो लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन उनका नाम टी20 विश्व कप 2021 में अचानक से चमका.

Matthew Wade

Matthew Wade

7

उन्होंने सेमीफाइनल में अपनी टीम को असंभव सी ​जीत दिलाई थी. पाकिस्तान मैच लगभग जीत चुका था और तभी शाहीन शाह अफरीदी को लगातार तीन छक्के मार कर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को वो मैच जिता दिया था और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मैच भी अपने नाम किया. 

Matthew Wade

Matthew Wade

8

इसके बाद से मैथ्यू वेड अचानक से सभी नजरों में आ गए.  वैसे भी दुनिया का कोई भी खिलाड़ी कहीं पर भी बेहतरीन खेल दिखाता है तो वो आईपीएल टीमों के राडार पर आ ही जाता है.