News Nation Logo

IPL 2022 : CSK में होगा बड़ा उलटफेर, ये हो सकता है टीम का कप्तान!

आईपीएल 2022 की तैयारियां सभी टीमों की लगभग पूरी हो चुकी है. इस बार 2 नई टीम जुड़ी है यानी 10 टीमों का आईपीएल बीसीसीआई कराने जा रहा है. 26 मार्च से आईपीएल की शुरुआत हो जाएगी जो कि 29 मई तक चलेगा. मैच कहां होंगे इसकी जानकारी BCCI पहले ही दे चुका है.

News Nation Bureau | Updated : 02 March 2022, 02:12:46 PM
Dhoni and Jadeja

Dhoni and Jadeja

1

आईपीएल की सफल टीमों की जब भी बात होती है तो हमेशा चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) का नाम सबसे आगे आता है. इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है.

MS Dhoni

MS Dhoni

2

मीडिया रिपोर्ट्स है कि इस बार महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) टीम के कप्तान रहेंगे लेकिन उम्मीद जताई जा रही थी कि अगले साल से यानी आईपीएल 2023 से रविंद्र जडेजा को कप्तान के रूप में देखा जा सकता है.

Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja

3

लेकिन रिपोर्ट के अनुसार अब टीम मैनेजमेंट रविंद्र जडेजा की जगह ऋतुराज गायकवाड को कप्तान बनाने पर फैसला कर रहा है.

Ruturaj Gaikwad

Ruturaj Gaikwad

4

आपको याद ही होगा कि 2021 के सीजन में ऋतुराज गायकवाड ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे साथ ही आईपीएल 2021 में सबसे सफल बल्लेबाज भी रहे थे.

Gaikwad with his teammate

Gaikwad with his teammate

5

करियर की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड ने 22 मैच आईपीएल में खेले हैं, जिसमें 839 रन बनाए हैं. एवरेज रहा है 47 का और अगर स्ट्राइक रेट की बात करें वह है 133 का.

Ruturaj Gaikwad

Ruturaj Gaikwad

6

ऋतुराज गायकवाड कप्तान बनते हैं तो यकीनन यह चेन्नई सुपर किंग्स में बड़ा उलटफेर होगा. हालांकि अभी आखरी फैसला इस पर टीम मैनेजमेंट को करना बाकी है. यह सब कुछ निर्भर करता है ऋतुराज गायकवाड आईपीएल 2022 में किस तरीके का प्रदर्शन कर पाते हैं.

Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja

7

हालांकि सभी को उम्मीदें रविंद्र जडेजा को लेकर ज्यादा है. क्यूंकि जिस तरह से जडेजा अपना प्रदर्शन देते हैं उसके मुताबिक सभी को कयास है कि जडेजा को ही धोनी के बाद अगला कप्तान बनाया जा सकता है.

Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja

8

बता दें जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स ने 16 करोड़ में रिटेन किया है और धोनी को 12करोड़ में. इसको देखते हुए भी फैंस को जडेजा को लेकर उम्मीदें ज्यादा हैं.