News Nation Logo

IPL Auction 2019: यह है वो 8 खिलाड़ी जो आईपीएल-12 की नीलामी में बिके सबसे महंगे

आईपीएल के 12वें सीजन के लिए मंगलवार को जयपुर में हुई खिलाड़ियों की नीलामी के बाद कई चौंका देने वाले ऑक्शन देखने को मिले. जहां कई दिग्गज खिलाड़ियों के किसी भी फ्रेंचाइज टीम ने ऑक्शन में घास भी नहीं डाली वहीं 2018 में सबसे महंगे बिके भारतीय पेसर जयदेव उनादकट एक बार फिर से अनकैप्ड वरुण चक्रवर्ती के साथ लीग के सबसे महंगे प्लेयर के रूप में बिके. आइये एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी टीमें आपस में इस कदर भिड़ी की वो इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो गए.

News Nation Bureau | Updated : 19 December 2018, 06:35:25 PM
जयदेव उनादकट (Jaidev Unadkat)

जयदेव उनादकट (Jaidev Unadkat)

1
1.5 करोड़ के बेस प्राइस वाले पेसर जयदेव उनादकत को पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था. नीलामी से पहले राजस्थान ने उन्हें रिटेन न करने का फैसला किया था, लेकिन इस साल राजस्थान ने एक बार फिर उन्हें अपने साथ जोड़ा है. हालांकि पिछली बार 11.5 करोड़ में बिके जयदेव इस बार 8.4 करोड़ में टीम में शामिल हुए. वह फिर भी सबसे महंगे खिलाड़ी बने.
वरुण चक्रवर्ती (Varun chakravarthy)- TNPL Twitter

वरुण चक्रवर्ती (Varun chakravarthy)- TNPL Twitter

2
अनकैप्ड वरुण चक्रवर्ती को 8.4 करोड़ की बड़ी राशि में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा. वह संयुक्त रूप से सबसे महंगे रहे. वरुण अपने पहले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की जर्सी में दिखेंगे. पंजाब ने उनके लिए भारी भरकम रकम अदा करने का जोखिम उठाया है.
सैम करन (Sam Curran)

सैम करन (Sam Curran)

3
पंजाब फ्रैंचाइजी ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन के लिए भी अच्छी खासी कीमत अदा की. हाल ही में भारत के इंग्लैंड दौरे पर बल्ले और गेंद से धमाल मचाने वाले इस हरफनमौला खिलाड़ी के लिए पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपये दिए.
कोलिन इंग्राम (colin ingram)

कोलिन इंग्राम (colin ingram)

4
साउथ अफ्रीका के कोलिन इंग्राम भी अच्छी खासी कीमत लेने में सफल रहे और दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 6.4 करोड़ रुपये में खरीदा.
अक्षर पटेल (Akshar Patel)

अक्षर पटेल (Akshar Patel)

5
दिल्ली ने ही हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल के लिए 5 करोड़ रुपये दिए. वह पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब से खेले थे.
मोहित शर्मा (Mohit Sharma)

मोहित शर्मा (Mohit Sharma)

6
मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने पेसर मोहित शर्मा के लिए 5 करोड़ रुपये की बड़ी राशि अदा की. वहीं, पंजाब ने मोहम्मद शमी के लिए 4.8 करोड़ रुपये खर्च किए.
कार्लोस ब्रैथवेट (carlos brathwaite)

कार्लोस ब्रैथवेट (carlos brathwaite)

7
वेस्ट इंडीज के धुरंधर कार्लोस ब्रैथवेट को भी 5 करोड़ की अच्छी रकम मिली. उनका बेस प्राइस 75 लाख था और कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें 5 करोड़ में खरीदा.
शिवम दुबे (Shivam Dubey)

शिवम दुबे (Shivam Dubey)

8
मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे को 5 करोड़ रुपये मिले. खास बात यह रही कि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 25 गुना बोली लगाते हुए 5 करोड़ रुपये में उन्हें खरीदा. शिवम ने एक दिन पहले ही मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी मैच में लगातार 5 छक्के जड़े थे.