News Nation Logo

कैसे टेस्ट मैच ने बदला Virat का करियर? सौरव गांगुली ने बताई अंदर की बात

भारतीय टीम टेस्ट मैच खेलने को लेकर पूरी तरह से तैयार है. भारतीय टीम ने इस बार भी अपनी तैयारी जमकर कर ली है. इस बार के मैच में भी सभी को उम्मीद है कि भारत पिछेल T20 सीरीज की तरह ही इस बार टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका को कड़ी टक्कर देने वाला है.

News Nation Bureau | Updated : 04 March 2022, 02:17:45 PM
Virat Kohli

Virat Kohli

1

लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसके लिए आज का दिन बेहद खास है. और वो खिलाड़ी कोई और नहीं विराट कोहली है. क्योंकि आप भी जानते है विराट कोहली आज अपना 100 वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं.

Virat Kohli

Virat Kohli

2

हर खिलाड़ी का सपना 100 टेस्ट खेलना होता है और विराट कोहली का वो ख्वाब अब पूरा हो रहा है. विराट कोहली के 100वें टेस्ट से पहले अच्छी खबर ये भी आई कि वो मोहाली में 50 फीसदी दर्शकों के बीच में हैं.

Virat Kohli

Virat Kohli

3

हम आपको बताएंगे कि आखिरकार विराट कोहली का करियर टेस्ट मैच ने कैसे पूरी तरह से बदलकर रख दिया है. आपको बता दें इस सवाल पर बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने एक बड़ी जानकारी दी है.

Virat Kohli

Virat Kohli

4

सौरव गांगुली का कहना है कि वो विराट के साथ भले ही नहीं खेले हों लेकिन उनके खेल को उन्होंने बेहद करीब से देखा है. उन्होंने बताया है कि उन्होंने उनके करियर की शुरुआत देखी हैं और कैसे उनके प्रदर्शन ने उनका करियर बदला है यह भी उन्होंने अच्छे से देखा है.

Virat Kohli

Virat Kohli

5

विराट की तकनीक,  सकरात्मकता, फुटवर्क, बैलेंस सब कुछ बेहद कमाल का है. सौरव गांगुली ने बताया कि साल 2014 के इंग्लैंड दौरे के बाद विराट कोहली का खेल पूरी तरह से बदल गया था. विराट कोहली ने साल 2014 के इंग्लैंड दौरे के बाद अपना खेल पूरी तरह से बदल दिया था.

Virat Kohli

Virat Kohli

6

गांगुली ने बताया कि इंग्लैंड में वो जब संघर्ष कर रहे थे, तब उन्होंने टेस्ट सीरीज को बेहद करीब से देखा था. क्योंकि वे वहां पर कमेंटेटर के तौर पर मौजूद थे. और उस दिन के बाद से विराट कोहली ने अगले पांच सालों तक वर्ल्ड क्रिकेट पर राज किया.

Virat Kohli

Virat Kohli

7

बता दें कि अबतक किसी भारतीय क्रिकेटर ने अपने 100वें टेस्ट में शतक नहीं लगाया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए Ricky Ponting ने यह  कारनामा कर चुके हैं और पाकिस्तान के liye Inzamam-ul-Haq और Javed Miandad ने ये कारनामा किया है.