News Nation Logo

DC के कप्तान ने कपिल देव को किया फेल, सहवाग का भी तोड़ चुकें है रिकॉर्ड

आईपीएल कुछ ही दिन में शुरू होने वाला हैं. लेकिन उससे पहले एक खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से यह साबित कर दिया है कि उनसे बेहतर प्रदर्शान आईपीएल में कोई नहीं कर सकता है.

News Nation Bureau | Updated : 14 March 2022, 02:53:03 PM
Rishabh Pant

Rishabh Pant

1

DC के कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी शानदार पारी से सभी को हैरान कर दिया है. ऋषभ पंत ने चल रही भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज में सबसे कम गेंदों में अर्धशतक बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

Rishabh Pant

Rishabh Pant

2

जिसके बाद से उन्होंने कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.आपको बता दें ऋषभ पंत ने मात्र 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. 

Rishabh Pant

Rishabh Pant

3

इससे पहले कपिल देव ने 1982 में करांची में पाकिस्तान के खिलाफ यह रिकार्ड् बनाया था, जिसमें उन्होंने 30 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था. जिसके बाद से अब ऋषभ ने इस रिकॉर्ड को तोड़ अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है.

Kapil Dev

Kapil Dev

4

 अगर बात करें अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की तो सबसे कम गेंद पर अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड पकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक के नाम दर्ज है जिन्होंने 21 गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014 में यह मुकाम हासिल किया था.

Kapil Dev

Kapil Dev

5

 इसके अलावा आपको बता दें शार्दुल ठाकुर ने भी सिर्फ 31 गेंद पर अर्धशतक जड़ा था. ऋषभ के इस प्रदर्शन को देखते हुए सभी को पंत से आईपीएल में उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं.

Kapil Dev

Kapil Dev

6

ऋषभ पंत जिस तरह से शानदार प्रदर्शन दे रहे हैं उसके बाद से उनके फैंस उनसे यही उम्मीद कर रहे हैं कि वे आईपीएल में भी ऐसा ही रिकार्ड्स को तोड़ते हुए नजर आएंगे.

Virendra Sehwag

Virendra Sehwag

7

ऋषभ पंत ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 84 मैच में 2498 रन बनाएं हैं. पिछेल आईपीएल में ऋषभ पंत ने वीरेंद्र सेहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा था.

Rishabh Pant

Rishabh Pant

8

हालांकि अब आईपीएल में कुछ दिन बाकि है दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ 27 मार्च को खेलने वाली है. ऋषभ पंत महेंद्र सिंह धोनी को अपने पिता के रूप में देखते हैं.

Rishabh Pant

Rishabh Pant

9

षभ ने धोनी से बहुत कुछ सीखा है. ऐसे में ऋषभ पंत इस बार भी आईपीएल में धोनी से मिले ज्ञान का इस्तेमाल जरूर करेंगे.