News Nation Logo
Banner

Birthday Special: किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी सचिन तेंदुलकर और अंजलि की लव स्टोरी

सचिन तेंदुलकर की लव स्‍टोरी किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं है. सचिन और अंजलि की पहली मुलाकात उसी तरह से हुई थी, जैसे कभी कभी हिन्‍दी फिल्‍मों में हीरो और हीरोइन की होती है. सचिन तेंदुलकर के बाल घुंघराले हैं और वे छोटे कद के होने के कारण गजब के स्‍मार्ट लगा करते थे.

News Nation Bureau | Updated : 24 April 2020, 12:41:03 PM
sachin birthday

फाइल फोटो

1

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का आज जन्‍मदिन है. अब वे 47 साल के हो गए हैं. वैसे तो सचिन तेंदुलकर अपने रिकार्ड की वजह से जाने और पहचाने जाते हैं. क्रिकेट की दुनिया में सचिन तेंदुलकर ने जो रिकार्ड बनाए, उतने अब तक कोई नहीं बना पाया. 

sachin2

Photo-Getty Images

2

सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में ही क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था लेकिन इसके बाद भी कई रिकार्ड ऐसे हैं, जो अब तक कोई भी तोड़ नहीं पाया है.

sachin8

Photo-Getty Images

3

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान क्‍यों कहा जाता है, इससे आप समझ सकते हैं, लेकिन आज हम सचिन तेंदुलकर के दूसरे रूप की बात करेंगे.   जी हां, सचिन तेंदुलकर के जन्‍मदिन पर उनकी लव स्‍टोरी के बारे में भी आपको जानना चाहिए.  

anjalisachin

((फोटो-Intsa)

4

यह तो आप जानते ही हैं कि सचिन तेंदुलकर की शादी अंजलि से हुई है, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि पहली बार सचिन तेंदुलकर और अंजलि की मुलाकात कब, कहां और कैसे हुई थी. 

sachin19

Photo-Getty Images

5

सचिन तेंदुलकर की लव स्‍टोरी किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं है. सचिन और अंजलि की पहली मुलाकात उसी तरह से हुई थी, जैसे कभी कभी हिन्‍दी फिल्‍मों में हीरो और हीरोइन की होती है.  सचिन तेंदुलकर के बाल घुंघराले हैं और वे छोटे कद के होने के कारण गजब के स्‍मार्ट लगा करते थे.

anjali sachin

((फोटो-Intsa)

6

सचिन और अंजलि की लव स्‍टोरी शुरू होती है साल 1990 से, जब सचिन तेंदुलकर इंग्‍लैंड का दौरा कर वापस भारत लौटे थे. जब सचिन तेंदुलकर एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वे हीरो थे. लोग उनके मिलने के लिए व्‍याकुल हुए जा रहे थे. उधर अंजलि अपनी मां को रिसीव करने एयरपोर्ट पर आई हुई थीं. वहीं पर सचिन तेंदुलकर ने अंजिल को देखा और अंजलि ने सचिन को देखा. 

anjali sachin

(फोटो-Intsa)

7

अंजलि तब तक डॉक्‍टर बन चुकी थीं और वे एक अस्‍पताल में प्रेक्‍टिस भी किया करती थीं. जब दोनों ने एक दूसरे को देखा तो पहली ही नजर में प्‍यार हो गया. जैसा कि बॉलीवुड की फिल्‍मों में होता है. हालांकि अंजलि यह नहीं जानती थीं कि इस लड़के का नाम सचिन तेंदुलकर है. जो क्रिकेट का बहुत बड़ा हीरो है और देशभर की लड़कियां उसकी दीवानी हैं. 

anjali sachin

((फोटो-Intsa)

8

जब अंजलि को पता चला कि यह सचिन तेंदुलकर हैं तो वे सचिन के पीछे दौड़ पड़ी, जब सचिन ने यह देखा तो सचिन शरमा गए. सचिन वैसे भी अपने शर्मिले स्‍वभाव के कारण जाने जाते हैं. सचिन ने अंजलि को देखा और मुस्‍करा कर अपनी कार में बैठकर घर चले गए.

anjali sachin

((फोटो-Intsa)

9

एक दिन सचिन और अंजलि ने फिल्‍म बनाने का प्‍लान बनाया. इसके बाद सचिन ने एक सरदार का रूप धरा और पगड़ी आदि पहनी और मुंबई में फिल्‍म देखने पहुंच गए. यह फिल्‍म थी रोजा. 

anjali sachin

बेटी के साथ का सचिन-अंजलि (फोटो-Insta)

10

फिल्‍म के इंटरवल में लाइट जली तो सचिन तेंदुलकर पकड़े गए और लोगों ने उन्‍हें पहचान लिया. इसके बाद हालत यह हो गई कि सचिन और अंजलि को बीच में ही फिल्‍म छोड़कर वापस लौटना पड़ा. 

anjali sachin

(फोटो-Intsa)

11

करीब पांच साल तक इसी तरह से चलता रहा और इसके बाद 23 मई 1995 में सचिन और अंजलि ने शादी कर ली. इस बीच एक मजेदार बात यह भी हुई कि अंजलि अपनी शादी का प्रस्‍ताव लेकर खुद ही सचिन के घर गई और शादी की बात की. सचिन की मां मान गई और इसके बाद दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए.

sachin birthday

sachin birthday

12

सचिन तेंदुलकर ने हालांकि साफ कर दिया है कि वह इस बार अपने जन्मदिन पर कोई बड़ा जश्न नहीं मनाएंगे क्योंकि यह समय है कोरोनावायरस (Coronavirus) से लड़ाई लड़ने का और जरूरतमंद लोगों की मदद करने का. 

sachin

sachin birthday

13

अपने 47वें जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर सचिन तेंदुलकर ने बात करते हुए अपने प्रशंसकों को मौजूदा कठिन स्थिति को देखते हुए संदेश दिया कि वह इस समय अपने परिवार के साथ कैसे समय बिता रहे हैं. 

sachin

sachin birthday

14

सबसे अहम कि वो आईपीएल (IPL 2020) और  इसी साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) को लेकर क्या सोचते हैं. सचिन तेंदुलकर चाहते हैं कि इस समय हर इंसान अपने घर में रहे और इस महामारी से लड़ने के लिए सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइंस का पालन करे.

×