News Nation Logo

BCCI ने कर दी इन प्लेयर्स की जेब ढीली, ये खिलाड़ी हुए मायूस

जहां एक तरफ आईपीएल शुरू होने को हैं. वही उससे पहले bcci ने ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है. BCCI ने अपने इस नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में फ्लॉप प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों की जेब काटी है तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को फायदा भी दिया है.

News Nation Bureau | Updated : 03 March 2022, 01:27:57 PM
BCCI

BCCI

1

BCCI ने कुछ क्रिकेटर्स को डिमोट करते हुए उन्हें ग्रुप A और B में दाल दिया है. BCCI से जहां एक तरफ लोग खुश है वहीं नाराज भी. क्यूंकि BCCI का यह निर्णय सबको पसंद नहीं आ रहा है.

BCCI

BCCI

2

दरअसल  BCCI ने प्लेयर्स की सैलरी डिसाइड करने के लिए उन्हें 4 केटेगरी में बांटा है. ए प्लस ग्रेड: सात करोड़ रुपये. ए ग्रेड: पांच करोड़ रुपये. बी ग्रेड: तीन करोड़ रुपये. सी ग्रेड: एक करोड़ रुपये.

Wrridhiman Saha

Wrridhiman Saha

3

साहा को फिर भी ग्रुप सी में रखा गया है, उनके फिर से भारत की ओर से खेलने की संभावना नहीं है. ग्रुप ए में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत शामिल हैं.  

Ajinkya Rahane

Ajinkya Rahane

4

ग्रेड बी : अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, ईशांत शर्मा शामिल हैं.  ग्रेड ए में पहले 10 खिलाड़ी थे, जिसे अब पांच कर दिया गया है. ग्रेड ए में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल और मोहम्मद शमी ने अपने स्थान कायम रखे हैं.

Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara

5

पको बता दें पुजारा, रहाणे और इशांत शर्मा को खराब फॉर्म के चलते अब ग्रेड बी में कर दिया गया है जो पहले ग्रेड ए में थे. इन खिलाड़ियों को टेस्ट टीम से भी बाहर कर दिया गया.

Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara

6

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा पर कह सकते हैं कि BCCI ने फिर भी कुछ नरमी दिखाई है, नहीं तो लगातार दो साल से फ्लॉप प्रदर्शन करने के कारण उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर किया जा सकता था.

Wriddhiman Saha

Wriddhiman Saha

7

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को ग्रेड बी से सी में खिसकाया गया है. साहा को फिर भी ग्रुप सी में रखा गया है, उनके फिर से भारत की ओर से खेलने की संभावना नहीं है.

BCCI

BCCI

8

ग्रेड सी : शिखर धवन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मयंक अग्रवाल, सूर्य कुमार यादव, रिद्धिमान साहा को रखा गया है.