News Nation Logo

Vastu tips : घर के इस दिशा में लगाएं ऐसे घोड़ों की तस्वीर, मान-सम्मान में होगी वृद्धि

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगी तस्वीरों का एक अलग महत्व है.कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जिसे घर में लगाने से आपके किस्मत का दरवाजा खुल भी सकता है और बंद भी हो सकता है. वहीं कुछ ऐसी होती हैं जिन्हें लगाने आपके जीवन में खुशहाली का आगमन होने लगता है और आपके सारे काम भी बनने लग जाते हैं. कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जिन्हें लगाने से घर में नकारात्मकता का भी वास होने लग जाता है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि घर में हमें किस तरह की तस्वीरें लगानी चाहिए, जिससे शुभ फल की प्राप्ति भी होगी और आपको जीवन में हमेशा सफलता मिलेगी.

News Nation Bureau | Updated : 09 January 2023, 08:47:39 PM
7 horse

social Media

1

वास्तु शास्त्र में  अगर आप अपने घर, कार्यालय के स्थान पर 7 घोड़ों की तस्वीर लगाते हैं, तो सात घोड़े साफ-साफ दिखाई देना चाहिए. इसके अलावा घोड़े भागते हुए दिखने चाहिए. सातों घोड़ें प्रसन्न मुद्रा में दिखाई देने चाहिए. 

7 horse 2

social Media

2

कहते हैं कि अगर आप सात घोड़ों की तस्वीर को अपने कार्यलय में लगाते हैं, इस बात का जरूर ध्यान रखना चाहिए कि सात घोड़ों का मुंह कार्यालय में अंदर की तरफ होना चाहिए. 

7 horse 3

social Media

3

अगर आप सात घोड़ों की तस्वीर अपने घर में लगाने की सोच रहे हैं, तो इसे आप अपने घर की पूर्व दिशा की तरफ लगाना चाहिए. इससे आपके करियर में आपको जल्द ही सफलता मिलेगी. इससे व्यक्ति को मान-सम्मान की प्राप्ति भी होती है. अगर आप इस तस्वीर को हॉल में लगाने की सोच रहे हैं, तो इसे दक्षिण दिशा में लगाना शुभ होता है.