News Nation Logo

Vastu Tips: आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो घर में लगाएं ये पौधा

वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधे के बारे में उल्लेख किया गया है. घर में कई ऐसे पेड़-पौधे होते हैं, जो घर की समस्याएं ठीक कर देते हैं, वहीं हम कभी-कभी कुछ ऐसे पेड़-पौधे भी लगा देते हैं, जिसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है. कभी ये प्रभाव अच्छा भी होता है, तो कभी ये बुरा भी साबित होता है. अब ऐसे में वास्तु शास्त्र में गुड़हल के फूल के बारे में उल्लेख किया गया है, जिसे घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है. इन्हें घर में लगाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है और साथ ही आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है.तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में घर में गुड़हल के पौधे के बारे में बताएंगे, जिसे घर में लगाने से आपको कभी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा.

News Nation Bureau | Updated : 10 February 2023, 07:33:38 PM
gudhhal1

social Media

1

घर में गुड़हल का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं, क्योंकि मां लक्ष्मी के ये सबसे प्रिय फूल होते हैं. इसे घर में लगाने से आपको कभी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

Gudhhal2

social Media

2

अगर आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है, तो आपको घर के पूर्व दिशा में गुड़हल का फूल लगाना चाहिए. इससे कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है. 

gudhhal3

social Media

3

अगर आप इस पौधे को घर में लगाते हैं, तो इससे आपके पिता के साथ संबंध भी अच्छे होते हैं और तनाव से भी मुक्ति मिलती है. 

gudhhal4

social Media

4

गुड़हल का पौधा लगाने से मंगल दोष से भी मुक्ति मिलती है.अगर आपके विवाह में देरी हो रही है या फिर आपकी कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति कमजोर है, तो ऐसे में आपको घर में गुलाबी रंग के गुड़हल का पेड़ लगाना चाहिए. 

gudhhal5

social Media

5

अगर आपके बिजनेस में किसी तरह की कोई समस्या आ रही है, तो आपको सूर्य देवता को अर्घ्य में गुड़हल का फूल डालकर अर्घ्य देना चाहिए.