News Nation Logo

Shani Jayanti 2022: शनि जयंती के दिन राशि अनुसार दान, नाराज शनिदेव से दिलाएगा मन चाहा वरदान

कल यानी कि 30 मई को शनि जयंती है. इस दिन दान का अत्यधिक महत्व है. मान्यताओं के अनुसार, शनि जयंती के दिन अगर राशि अनुसार सही वस्तु का दान किया जाए तो शनि देव कितने भी क्रोधित या रूठे हुए क्यों न हों प्रसन्न होकर अपनी कृपा अवश्य बरसाते हैं.

News Nation Bureau | Updated : 29 May 2022, 12:35:22 PM
ARTICLE

News Nation

1

शनि देव का जन्म ज्येष्ठ माह की अमावस्या तिथि के दिन हुआ था. इस बार ज्येष्ठ माह की अमावस्या 30 मई के दिन पड़ रही है.

1

Social Media

2

शनि जयंती का दिन शनि देव को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास है. इस दिन किए गए उपाय विशेष फलदायी साबित होते हैं.

2

Social Media

3

शनि जयंती के दिन शनि की कुदृष्टि से गुजर रहे लोगों को पूजा-पाठ और उपासना आदि करने की सलाह दी जाती है. साथ ही, इस दिन दान का अत्यधिक महत्व है.

3

Social Media

4

मान्यताओं के अनुसार, शनि जयंती के दिन अगर राशि अनुसार सही वस्तु का दान किया जाए तो शनि देव कितने भी क्रोधित या रूठे हुए क्यों न हों प्रसन्न होकर अपनी कृपा अवश्य बरसाते हैं. 

4

Social Media

5

मेष और वृषभ राशि

शनि जयंती के दिन अगर आप शनि देव की कृपा पाना चाहते हैं तो इस दिन मेष राशि के जातक सरसों का तेल और काले तिल दान करें. वहीं, वृषभ राशि वाले जातकों को काले कंबल का दान करना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति की कुंडली में मौजूद शनि मजबूत होता है. 

5

Social Media

6

मिथुन राशि और कर्क राशि

शनि देव की कृपा से व्यक्ति के सभी कार्य सफल होते हैं. ऐसे में मिथुन और कर्क राशि के जातक इस दिन उड़द की दाल, काला तिल और सरसों का तेल दान कर सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि सरसों का तेल पहले ही खरीद कर रख लें.

7

Social Media

7

सिंह राशि और कन्या राशि

शनि जयंती के अवसर पर सिंह राशि के लोग ओम वरेण्याय नमः मंत्र का जाप करें. और कन्या राशि के जातकों को काला छाता और चमड़े के जूते का दान करने की सलाह दी जाती है.  

9

Social Media

8

तुला और वृश्चिक राशि

शनि जंयती के दिन राशि के अनुसार दान करना विशेष फलदायी होता है. तुला राशि के जातक काले वस्त्र और काला छाता, सरसों का तेल आदि का दान कर सकते हैं. वहीं, वृश्चिक राशि के जातकों को लोहे की चीजें दान करनी चाहिए. 

10

Social Media

9

धनु राशि और मकर राशि

धनु राशि के जातक शनि की कृपा पाने के लिए सिर्फ इस मंत्र ओम प्रां प्रीं प्रौं सः शनये नमः का ही जाप करें. वहीं, मकर राशि के जातक इस दिन पशु-पक्षियों को दाना-पानी दें. 

8

Social Media

10

कुंभ राशि और मीन राशि

इस दिन कुंभ राशि के लोग कुष्ठ रोगियों को दवाओं का दान करें. वहीं, मीन राशि के जातकों को सरसों का तेल, काला तिल और दवाएं दान करने की सलाह दी जाती है.