News Nation Logo

Shani Favorite Zodiac Sign 2023 : ये तीन बर्थ डेट शनिदेव के होते हैं बेहद खास, जानें...

ज्योतिष अंक के अनुसार, 1 से लेकर 9 अंक होते हैं, जो अलग-अलग ग्रहों से जुड़े होते हैं. हर अंक के स्वामी भी अलग होते हैं. वहीं अगर हम बात करें, माह के 8,17 और 26 तारीख की, तो इन लोगों पर शनि बेहद प्रसन्न होते हैं और उनके जीवन में कभी किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं आती है.

News Nation Bureau | Updated : 31 January 2023, 07:03:48 PM
8

social Media

1

मूलांक 8 वाले लोग बेहद रहस्यमयी होते हैं. इन्हें कभी आसानी से नहीं समझा जा सकता है. कभी-कभी तो ऐसा होता है, कि इन्हें खुद पता नहीं होता है कि ये आगे क्या करने वाले हैं. इनकी मानसिक स्थिति के बारे में पता लगाना बेहद मुश्किल होता है. इस मूलांक के लोग बेहद मेहनती होते हैं. ये जिस भी काम को ठान लेते हैं, उन्हें पूरा करके ही दम लेते हैं. इन्हें कोई भी काम अधूरा करके रखना पसंद नहीं है. 

17

social Media

2

मूलांक 17 वाले लोगों के स्वामी शनि देव हैं. इनका कद छोटा और ये बेहद सांवले रंग के होते हैं. इनकी चलने-फिरने की आदतें भी अलग प्रकार की ही होती है. इनके बाल भी घुंघराले होते हैं. इनके काम करने की स्पीड भी कम होती है.लेकिन इनका काम के प्रति बेहद लगाव होता है. ये समय के बेहद पाबंद होते हैं. इनके विचारों में शुद्धता होती है. 

27

social Media

3

मूलांक 26 वाले लोगों के जीवन में बेहद उतार-चढ़ाव आता है, लेकिन इसके बाद भी ये लोग कभी हार नहीं मानते हैं. इसलिए ये शनिदेव के बेहद पसंदीदा मूलांकों में से एक हैं. इनके अंदर धैर्य बहुत होता है. इनका स्वभाव बेहद कठोर होता है. इनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक रहती है. ऐसे लोग पैसे भी बेहद सोच-समझकर ही खर्च करते हैं. ये बेहद धनवान भी होते हैं. इनके उन्नति के द्वार हमेशा खुले रहते हैं. अगर इनके शुभ रंग की बात की जाए, तो भूरा, काला और नीला बेहद शुभ रंग होता है.