News Nation Logo

Shani Dev 2023 : कल बन रहा है शुभ संयोग, जरूर करें ये महाउपाय

अगर आप शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो दिनांक 18 मार्च यानि कि कल शनिवार का दिन बहुत ही शुभ है. हिंदू पंचांग में, जिस भी जातक के ऊपर शनि की साढ़ेसाती या फिर शनि की ढैय्या है, अगर आप उससे राहत पाना चाहते हैं, तो कल शनिवार के दिन करें ये खास उपाय करें

News Nation Bureau | Updated : 17 March 2023, 06:20:41 PM
    222

social Media

1

शनिदेव की कृपा पाने के लिए शनिवार का अत्यंत ही शुभ होता है. क्योंकि यह दिन शनिदेव को ही समर्पित है. अगर किसी भी जातक की कुंडली में शनि दोष है, तो शनिवार के दिन सरसों के तेल तिल के तेल का दान अवश्य करना चाहिए. इससे अगर आपके ऊपर शनि की ढैय्या या फिर शनि की साढ़ेसाती चल होगी, तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा. 

    222

social Media

2

फिलहाल पांच राशियां ऐसी हैं, जिनके ऊपर शनिदेव की विशेष नजर है. आपको बता दें, कर्क और वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है और धनु, मकर, कुंभ पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है. 

          333

social Media

3

शनिवार के दिन एकादशी होने के कारण इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करना भी शुभ माना जाता है. अगर आप इस दिन शनिदेव की पूजा करते हैं, तो आपके ऊपर शनि का प्रभाव कम हो जाएगा. 

    222

social Media

4

इस दिन जरूरतमंदों को अनाज, तेल का दान अवश्य करना चाहिए. ध्यान रहे, शनि देव की पूजा मंदिर में ही की जाती है, इसलिए मंदिर जाकर ही पूजा करें और इस दिन काले या फिर नीले कपड़े पहनें. 

    222

social Media

5

शनि के बीज मंत्र का जाप करेंॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः