News Nation Logo

New Year 2023 Upay : पर्स में रखें ये चीजें, धन की नहीं होगी कभी कमी

अगर आप चाहते हैं कि नया साल आपके लिए धन वृद्धि लेकर आए, आपके जीवन में कभी धन की कमी न हो. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन किए गए कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, कि आपके आने वाले में नए साल में कभी कोई परेशानी न हो और पर्स कभी खाली न हो.

News Nation Bureau | Updated : 23 December 2022, 02:46:36 PM
impress maa laxmi

social Media

1

अगर आप चाहते हैं कि नया साल आपके लिए सुख-समृद्धि और शांति लेकर आए और धन में बढ़ोतरी हो, पर्स को लेकर कुछ उपायों को बताएंगे जिससे मां लक्ष्मी हमेशा आपसे प्रसन्न रहेंगी. 

walleet getty

Social Media

2

अगर आप पैसों की किल्ल्त से हमेशा परेशान रहते हैं, तो नए साल 2023 के पहले शुक्रवार को अपने वॉलेट में तुलसी पत्ते के साथ 5 रुपए का सिक्का जरूर रखें. इससे धन की कमी नहीं होगी. 

elaichi

Social Media

3

नए साल के पहले शुक्रवार को 5 छोटी इलाइची मां लक्ष्मी की पूजा में चढ़ाएं और उसके बाद उसे लाल कपड़े में बांधकर पर्स में रख दें. इससे मां लक्ष्मी कभी आपसे दुखी नहीं होंगी.

chawal

social Media

4

हिंदू धर्म में चावल शुभता का प्रतीक माना जाता है. मां लक्ष्मी के चरणों में खड़ी चावल यानी कि जो खंडित न हो, वो अर्पित करें और उसे अपने वॉलेट में रख लें. इससे हमेशा बरकत होती रहेगी. 

1377858 fake

social Media

5

शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार के दिन चांदी की सिक्का चढ़ाना बेहद शुभ होता है. इसे मां लक्ष्मी को चढ़ाएं और ध्यान रहे कि जहां चांदी का सिक्का आपने रखा है, वहीं और कुछ नहीं होना चाहिए.

peepal0987

social Media

6

हिंदू धर्म में पीपल का पत्ता बेहद शुभ होता है, नए साल के दिन पीपल का पत्ता अपने पर्स के नोटों के बीच रख दें, इससे घर में कभी पैसों की कमी नहीं होगी.