News Nation Logo

Maa Lakshmi Upay : इन चीजों से मां लक्ष्मी होती है बेहद प्रसन्न, यहां देखें...

हर दिन किसी न किसी देवी-देवता का दिन होता है.अगर बात करें, शुक्रवार की तो इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रुप से की जाती है, इस दिन जो व्यक्ति मां लक्ष्मी की पूजा विधिवत रुप से करता है, तो उसे शुभ फल की प्राप्ति होती है और उससे मां लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न होती हैं

News Nation Bureau | Updated : 23 December 2022, 02:05:29 PM
25 06 2021 laxmi 21771232

social Media

1

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना बेहद जरूरी होता है, इनके प्रसन्न होने से शुभ फल की प्राप्ति होती है और व्यक्ति के जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है. उसके जीवन में हमेशा तरक्की होती है. इनको गुलाब और कमल का फूल बेहद प्रसन्न होता है,इसके अलावा अगर इनको श्रीफल, सीताफल, बेर, और अनार का भोग लगाया जाए, तो मां लक्ष्मी बेहद खुश होती हैं. 

maha laxmi 49

social Media

2

मां लक्ष्मी को भोग लगाना चाहते हैं, तो उनके भोग में चावल से बनी चीजें जरूर भोग लगानी चाहिए, जैसे कि खीर भोग लगाए. खीर मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय होता है. इसके अलावा आप मां लक्ष्मी को गुड़ की मिठाई जरूर भोग लगाएं.

09 33 034214388lakshmi

Social Media

3

मां लक्ष्मी को स्वर्ण के आभूषण बेहद प्रिय है. उनकी पूजा में स्वर्ण का आभूषण जरूर अर्पित करना चाहिए. अगर आप मां लक्ष्मी को जल्द प्रसन्न करने की सोच रहे हैं, तो ऊन के आसन पर बैठकर उनकी विधिवत पूजा करें. 

impress maa laxmi

social Media

4

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने घी का दीपक जलाएं और इस मंत्र का जाप जरूर करें. 

ये है वो मंत्र-'ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नमः'

19 08 2022 maa laxmi 3 22991887

Social Media

5

अगर आप मां लक्ष्मी की पूजा किसी विशेष स्थल पर करने की सोच रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि आप जिस भी जरह पर मां लक्ष्मी की पूजा कर रहे हैं, उस जगह को गोबर से लीप दें. क्योंकि पूजा में गोबर सबसे पवित्र माना जाता है. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है और आपके सारे रुके हुए काम सही समय पर पूरे होते हैं 

101 name of godess maa laxmi

social Media

6

मां लक्ष्मी की पूजा सामग्री में कमल गट्टा, खड़ी हल्दी ,बेलपत्र,पंचामृत,गंगाजल,सिंदूर और भोजपत्र जरूर शामिल करना चाहिए. ये सामग्री मां लक्ष्मी के लिए सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है, इन सामग्री के बिना पूजा अधूरी मानी जाती है.