News Nation Logo

आखिर क्यों राधे मां लगाती है मां चिंतपूर्णी के दरबार में हाजिरी

राधे मां उर्फ सुखविंदर कौर इनका जन्म पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित एक सिख परिवार में हुआ था. इनका विवाह मात्र 17 साल की उम्र में पंजाब के ही रहने वाले मोहन सिंह से हुई थी. सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां पैसे कमाने के लिए सिलाई का काम करती थीं. उसके बाद राधे मां ने आध्यात्म का रास्ता अपना लिया.

News Nation Bureau | Updated : 01 March 2023, 08:31:57 PM
1

social Media

1

हर वर्ष की तरह ही इस साल भी राधे मां के जन्मदिन पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इस बार सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम मुंबई में होंगे. 2 मार्च से दो दिवसीय सुखमणि साहिब जी का पाठ होगा. हर वर्ष राधे मां के जन्मदिन पर सुखमणि साहिब जी का पाठ होता है. 

radhe maaa3

social Media

2

राधे मां जब भी किसी चौकी में जाती हैं, तब अपने भक्तों को दर्शन देती हैं 

 

 

radhe maaa7

social Media

3

जानकारी के अनुसार, हर साल महाराष्ट्र में राधे मां के जन्म दिवस के मौके पर आयोजित होने वाली माता की चौकी में चिंतपूर्णी से ज्योति पुजारी की अगुवाई में महाराष्ट्र लेकर लगाई जाती है. वहीं राधे मां की भी इस दरबार में पूरी आस्था है. जब भी इन्हें समय मिलता है, ये दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच जाती हैं. 

radhe maaa1

social Media

4

माता की चौकी के लिए वह दिव्य ज्योति लेकर महाराष्ट्र के लिए जा रहे हैं और वहां पर विशाल माता की चौकी का आयोजन होगा. जरूरतमंदों को 3 मार्च को फ्री में राशन, स्कूल बैग और पंखा बांटा जाएगा. साथ ही श्री राधे मां चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से मुंबई के बोरीवली में हेल्थ चेकअप कैंप भी लगाया जाएगा.