News Nation Logo

Jyeshta Month 2023: ज्येष्ठ माह में भूलकर भी न करें ये गलती, वरना घर से चली जाएगी बरकत

आज दिनांक 06 मई से ज्येष्ठ माह की शुरुआत हो गई है. इस दिन कुछ ऐसे काम हैं, जिन्हें गलती से भी नहीं करना चाहिए. वरना घर से बरकत चली जाती है और घर में दरिद्रता छाई रहती है. अब ऐसे में आज का दिन देखा जाए, तो बहुत ही खास माना जा रहा है, क्योंकि इसी माह में भगवान हनुमान और भगवान श्रीराम की पहली बार मुलाकात हुई थी. तो ऐसे में आइए आज हम आपको बताते हैं, कि कौन से ऐसे काम है, जो ज्येष्ठ माह में करना से बचना चाहिए.

News Nation Bureau | Updated : 06 May 2023, 03:42:51 PM
Dhup

social media

1

शास्त्रों में ज्येष्ठ माह में एक समय ही सोना चाहिए, ऐसा कहा जाता है कि इस माह में दोपहर में सोने से गंभीर बीमारियो का सामना करना पड़ता है. वहीं इस माह में गर्मी का भीषण प्रकोप रहता है. तो ऐसे में धूप में घूमना-फिरना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है.

varunji

social media

2

ज्येष्ठ माह में भगवान वरुण देव की खास पूजा-अर्चना की जाती है, ऐसे में इस महीने जल की बर्बादी भूलकर भी नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से धन हानि होता है और दरिद्रता कभी पीछा नहीं छोड़ती है.

hanumanji

social media

3

ज्येष्ठ माह के मंगलवार का दिन काफी खास है, इसे बड़ा मंगल कहा जाता है. ऐसे में खासकर इस महीने के मंगलवार के दिन पैसे उधार न दें. इस दिन कर्ज देने से उसके वापस मिलने की संभावना काफी कम हो जाती है.

maa

social media

4

ज्येष्ठ के महीने में कोई व्यक्ति जल, अन्न मांगे, तो उसे खाली हाथ न लौटाएं. ऐसा करने पर मां लक्ष्मी और पितर रूष्ठ हो जाते हैं. इससे संतान और दांपत्य जीवन में दुख झेलना पड़ता है.