News Nation Logo

IRCTC Tour Package: जानें जगन्नाथपूरी से लेकर काशी का रेलवे टूर पैकेज, कम बजट में पूरा होगा सफर

गर आप जगन्नाथपुरी से लेकर काशी के गंगा घाट तक के दर्शन करना चाहते हैं, तो IRCTC आपके लिए 10 दिनों का पैकेज लेकर आया है, जो आपके लिए बहुत ही अच्छा और कम बजट वाला साबित होगा.

News Nation Bureau | Updated : 27 April 2023, 05:27:46 PM
1123

social media

1

भारतीय रेलवे कैटरिंग और टूरिजम डिपार्टमेंट की तरफ से एक शानदार पैकेज पेश किया गया है, जिसके तहत आपको जगन्नाथपुरी से लेकर काशी के गंगा घाट तक रेलवे से सफर करने का मौका मिलेा और इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च करने की जरूरत नहीं है. कम बजट में ही आपका सफर पूरा हो जाएगा. 

11234

social media

2

देखो अपना योजना के तहत IRCTC ये सुविधा लेकर आई है कि आपका टूर 9 दिन और 10 रातों के लिए ही होगा और ये सफर दिनांक 28 अप्रैल यानी कि कल से शुरु होगा. 

aarti

social media

3

इस पैकेज के तहत आपको पुरी, कोलकाता, गया और प्रयागराज के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों का दर्शन कराया जाएगा. जैसे कि जगन्नाथपुरी, कोणार्क मंदिर, पुरी में लिंगराज मंदिर, कोलकाता में काली बाड़ी और गंगा सागर मंदिर, गया में विष्णुपद और बोधगया ले जाया जाएगा.

rail 2

social media

4

काशी में गंगाघाट और काशीविश्वनाथ मंदिर के अलावा प्रयागराज में त्रिवेणी और संगम जैसे कई धार्मिक स्थलों का सफर कराया जाएगा. इसके तहत आपको खाना, नाश्ता, आने जाने के लिए वाहन, रेल का किराया, ठहरने के लिए होटल, सुरक्षा गार्ड और सीसीटीवी कैमरा आदि की सुविधा भी दी जाएगी. 

rail1

social media

5

अगर आप बुकिंग कराने की सोच रहे हैं, तो irctctourism.com की वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कराएं. इसके अलावा आप रेलवे स्टेशन जाकर भी टूर बुक कर सकते हैं. लेकिन ऑनलाइन ही कराएं, इससे आपका समय भी बचेगा और टूर में कोई भी परेशानी नहीं आएगी. 

rail 2

social media

6

इस टूर के तहत आपको केवल sleeper Class ही पेश किया जाएगा. जिसका किराया एक व्यक्ति का 17,600 रुपये होगा.