News Nation Logo

Holi 2023: होली के दिन करें ये 5 देवी-देवताओं की पूजा, मिलेगा मनचाहा वरदान !

Holi 2023: हर त्योहार का अपना एक धार्मिक महत्व होता है. इसी कारण हिंदू धर्म से जुड़े हर त्योहार में भगवान की पूजा-अर्चना विशेष रूप से की जाती है. वहीं अब होली का त्योहार आने में कुछ ही दिन बाकी है. बता दें, इस बार होली दिनांक 08 मार्च को है. वैसे को होली में हर देवी-देवताओं की पूजी की जाती है, मगर पांच ऐसे देवी-देवता हैं, जिनकी विशेष रूप से पूजा करने से सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है. ऐसी मान्यता है कि इस दिन किए गए सभी अनुष्ठान सिद्ध हो जाती हैं. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि होली के दिन किन देवी-देवताओं की पूजा करना शुभ माना जाता है.

News Nation Bureau | Updated : 03 March 2023, 01:22:21 PM
vishnuuuu89

social Media

1

भगवान विष्णु की करें पूजा 

होलिका के साथ-साथ प्रहलाद की कथा नरसिंह अवतार से जुड़ी है. इसलिए होली के विशेष रूप से भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए. इस दिन इनकी अराधन करने से मनवांछित फल की प्राप्ति होती है. 

shivji

social Media

2

भगवान शिव की अराधना करें

होली के दिन भगवान शिव की पूजा करना शुभ फलदायी साबित होता है. इनकी अराधना करने से आपको सभी कष्टों से मुक्ति मिल जाती है और घर की सुख-शांति बनी रहती है.

krishna1

social Media

3

भगवान कृष्ण और राधा रानी की करें अराधना 

ये त्योहार श्रीकृष्ण और राधा रानी से भी जुड़ा है, इसलिए इनकी अराधना करने से ये जल्दी प्रसन्न होते हैं. 

laxmi 3333

social Media

4

इस दिन करें महालक्ष्मी की पूजा होली के दिन महालक्ष्मी की पूजा विशेष की जाती है. इनकी अराधना करने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है और सभी दुखों से मुक्ति मिलती है. 

hanuman jii

social Media

5

इस दिन करें बजरंगबली की पूजा होली के दिन हनुमान जी के रुद्रावतार की पूजा करनी चाहिए, इससे घर में किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न नहीं होती है.