News Nation Logo

Hanuman Mantra : मंगलवार के दिन जरूर करें इन मंत्रों का जाप, जल्द मनोकामना होंगी पूर्ण

हिंदू धर्म में अगर हनुमान जी की पूजा और उपासना करनी हो, तो मंगलवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. इस दिन अगर आप इनकी सच्चे मन से पूजा- अर्चना करते हैं, तो हनुमान जी जल्द प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों के सभी कष्टों को हर लेते हैं. जिस भी व्यक्ति की कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर होता है, तो उसे मंगलवार के दिन इनकी विधिवत पूजा जरूर करनी चाहिए. ऐसे में हनुमान जी के कुछ चमत्कारी मंत्रों के बारे में भी बताया गया है, जिसका मंगलवार के दिन जाप करने से व्यक्ति को भय, संकट और शत्रु से मुक्ति मिल जाती है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बजरंगबली के कुछ प्रभावशाली मंत्रों के बारे में बताएंगे. इन मंत्रों का जाप आप जरूर करें.

News Nation Bureau | Updated : 13 February 2023, 07:43:00 PM
hanuman ji1

social Media

1

ॐ दक्षिणमुखाय पच्चमुख हनुमते करालबदनायऐसी मान्यता है कि मंगलवार के दिन इस मंत्र का जाप करने से अगर जातक के मन में किसी प्रकार का भय होता है, तो उसे भय से मुक्ति मिल जाती है. 

hanuman ji2

social Media

2

नारसिंहाय ॐ हां हीं हूं हौं हः सकलभीतप्रेतदमनाय स्वाहा।ये मंत्र हनुमान जी का बेहद लाभकारी मंत्र है, इस मंत्र का जाप 21 बार मंगलवार के दिन जरूर करना चाहिए. 

hanuman ji 3

social Media

3

ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा।इस मंत्र को आपको मंगलवार और शनिवार के दिन जरूर जाप करना चाहिए. इससे व्यक्ति के अंदर आत्मविश्वास बढ़ता है. 

hanuman i 4

social Media

4

ऊं हं हनुमते नम:इस मंत्र का आप 11 बार मंगलवार के दिन जरूर जाप करें. इससे आपको सभी कष्टों और रोगों से मुक्ति मिल जाएगी. 

hanuman ji 5

social Media

5

मंगल भवन अमंगलहारी द्रवहु सो दशरथ अजिर विहारी।इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को मानसिक और शारीरिक कष्टों से छुटकारा मिलता है और आपकी सभी मनोकामनाएं भी पूरी हो जाती है.