News Nation Logo

Dream Indication: सपने में दिखता है बारिश का पानी तो सफलता चूमती है कदम, लेकिन पानी का ये रूप हो सकता है दरिद्रता का सूचक

सपने में बारिश के पानी को देखना सफलता मिलने का संकेत होता है. इसके अलावा, पानी के कुछ ऐसे भी अशुभ रूप होते हैं जिन्हें सपने में देखने से या तो दरिद्रता आती है या फिर धन हानि का संकेत मिलता है.

News Nation Bureau | Updated : 05 March 2022, 04:45:08 PM
1 ARTICLE

Social Media

1

सपने (Dream Indication) व्यक्ति को भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर सचेक करते हैं. कुछ सपने शुभ होते हैं, तो कुछ अशुभ. स्वप्न शास्त्र (Swapn Shastra) में शुभ और अशुभ सपनों का वर्णन किया गया है. मान्यता है कि अगर बुरा सपना आए तो वे सबको बता देना चाहिए. 

2

Social Media

2

वहीं, अच्छे सपने का जिक्र किसी से नहीं करना चाहिए. ऐसे ही आज हम बताने जा रहे हैं सपने में पानी का दिखना शुभ होता है या अशुभ. सपने में समुद्र, नदी का पानी और साफ पानी (Dream Indication of Ocean Water, River Water And Clean Water) दिखने का क्या है मतलब जानें.  

3

Social Media

3

समुद्र का पानी दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में समुद्र का पानी दिखना अशुभ संकेत की ओर इशारा करता है. कहते हैं कि समुद्र का पानी खारा होता है. ऐसे में इसका दिखना अशुभ माना गया है. 

4

Social Media

4

समुद्र का पानी दिखना

ऐसा दिखने पर व्यक्ति को भविष्य में सावधान रहना चाहिए. समुद्र का पानी दिखने से उस व्यक्ति के साथ कोई दुर्घटना हो सकती है. या धनहानि का सामना करना पड़ सकता है. समुद्र का पानी देखने लड़ाई होने की ओर भी इशारा करता है. 

5

Social Media

5

नदी का पानी दिखना

वहीं, स्वप्न शास्त्र के अनुसार नदी का पानी के दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है. भविष्य में शुभ परिणाम की ओर इशारा करता है. सपने में नदी के दिखने से अधूरे सपने और सभी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. 

6

Social Media

6

नदी का पानी दिखना

इतना ही नहीं, किसी भी प्रकार का धन लाभ हो सकता है. कहीं यात्रा कर सकते हैं. या अटका हुआ धन वापस मिल सकता है. वहीं, किसी से प्रेम संबंध बनने की भी संभावना है. 

7

Social Media

7

बारिश के पानी दिखना

कहते हैं कि सपने में बारिश के पानी का दिखना शुभ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार बारिश का पानी दिखने से जल्द सफलता मिल सकती है.

8

Social Media

8

बारिश के पानी दिखना

किसी पुराने मित्र या दोस्त से मुलाकात हो सकती है. व्यापार में धनलाभ हो सकता है. वहीं, ये सपना वाहन खरीदने का भी संकेत देता है.  

9

Social Media

9

साफ पानी दिखना

स्वप्न शास्त्र में साफ पानी दिखना भी शुभ माना गया है. अगर सपने में साफ पानी दिखाई देता है तो ये करियर में नए अवसर मिलने की ओर इशारा करता है.

GettyImages 1091894716 header 1024x575

Social Media

10

साफ पानी दिखना

नौकरी में इंक्रीमेंट हो सकता है.किसी नई जॉब का ऑफर आ सकता है. यात्रा के योग बन रहे हैं.