News Nation Logo

Shri Krishna Mantras: जन्माष्टमी पर अपनी समस्याओं के हिसाब से करें इन कृष्ण मंत्रों का जाप, खुशियों से भर जाएगा जीवन

Shri Krishna Mantras: भगवान श्री कृष्ण के भक्त पूरी दुनिया में हैं. जन्माष्टमी का महापर्व आने वाला है. लेकिन उससे पहले आप कृष्णा के महामंत्रों के बारे में जान लें. अगर आप अपनी समस्या के हिसाब से इनका जाप करते हैं तो आपको जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं होगी.

News Nation Bureau | Updated : 02 September 2023, 02:35:33 PM
Shri Krishna Mantras

Shri Krishna Janmashtami 2023

1

Shri Krishna Mantras: भगवान श्री कृष्ण के भक्त तो पूरी दुनिया में रहते है. कहते हैं जो भी उन्हे सच्चे दिल से याद करता है भगवान खुद उसकी मदद करते हैं. कृष्ण जन्माष्टमी का महाउत्त्सव हर साल धूमधाम से मनाया जाता है. इस साल 6 सितंबर को पूरे भारत और विश्व के अलग-अलग हिस्सों में जहां भी कृष्ण मंदिर या उनके भक्त रहते हैं इसे सेलिब्रेट करेंगे. इस खास मौके पर हम आपको श्री कृष्ण के ऐसे महामंत्र बताने जा रहे हैं जिनका आपके जीवन पर कई तरह से सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. 

Krishna Janmashtami 2023

Shri Krishna Mantras

2

नौ अक्षर का ये मंत्र बनाएगा सब बिगड़े काम

ॐ नमो भगवते तस्मै कृष्णाया कुण्ठमेधसे, सर्वव्याधि विनाशाय प्रभो माममृतं कृधि

कहते हैं सुबह जब आप सोकर उठते हैं तो बिना किसी का चेहरा देखे हाथ जोड़कर ये मंत्र तीन बार बोलने के बाद ही दिन की शुरुआत करें. ऐसा करने से आपके जीवन में खुशियों का ऐसी बारिश होती है कि दुख दर्द दूर-दूर तक आपके पास नहीं आता. 

Krishna Janmashtami 2023

Shri Krishna Mantras

3

प्रेम विवाह से लेकर सुख, समृद्धि और सौभाग्य दिलाने वाला मंत्र

ॐ नमो भगवते श्री गोविन्दाय नम:

इस मंत्र का जाप यानि एक दिन में 108 बार एक माला इसका जाप करने से आपको मनचाह जीवनसाथी मिलता है. जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य आता है और कोई तकलीफ नहीं होती. 

krishna 04

Shri Krishna Janmashtami 2023

4

महामारी और बड़े कष्‍ट दूर करने वाला मंत्र

हे कृष्ण द्वारकावासिन् क्वासि यादवनन्दन, आपद्भिः परिभूतां मां त्रायस्वाशु जनार्दन

अगर आप स्वस्थ नहीं रहते, एक के बाद एक बीमारी आपको लगी रहती है तो आपको इस मंत्र का निरंतर जाप करना चाहिए. कहते हैं इस मंत्र का जाप करने से बड़े से बड़ा कष्ट भी दूर हो जाता है. 

krishna 05

Janmashtami 2023

5

श्री कृष्ण का मूलमंत्र

कृं कृष्णाय नमः

ये श्री कृष्ण का मूलमंत्र है. जिसका जाप अगर लगातार करते हैं तो आपको जीवन में कभी कोई दुख नहीं होता. जो लोग इस मंत्र को सिद्ध कर लेते हैं उनके सारे काम अपने आप बनने लगते हैं. उन पर भगवान की अपरंपार कृपा होती है. 

krishna 06

Shri Krishna Mantras

6

अपार धन प्राप्ति का मंत्र

ॐ गोवल्लभाय स्वाहा

आर्थिक स्थिति को और मजबूत करने के लिए आप अगर इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपके धनलाभ के योग बनने लगते हैं. शास्त्रों के अनुसार इस मंत्र को सिद्ध करका जाप करने से जल्द फल मिलने लगते हैं.