News Nation Logo

Chandra Grahan 2023: रात्रि के समय कर लें ये महाउपाय, मनवांछित फल की होगी प्राप्ति

दिनांक 05 मई दिन शुक्रवार को साल का पहला चंद्र ग्रहण लग रहा है. जिनमें कुछ खास बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है, वरना आपको धनहानि भी हो सकता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में चंद्र ग्रहण के दौरान कुछ खास उपायों को करने के बारे में बताएंगे. जिन्हें करने से मां लक्ष्मी आपसे बेहद प्रसन्न होंगी और आपके जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होगी.

News Nation Bureau | Updated : 04 May 2023, 05:27:13 PM
laxmiji

social media

1

दिनांक 05 मई दिन शुकवार को साल का पहला चंद्र ग्रहण रात 08 बजकर 45 मिनट से लेकर रात 01 बजे तक रहेगा. ये ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. इसलिए इसका सूतक काल भी मान्य नहीं होगा. साथ ही इसका प्रभाव किसी भी व्यक्ति पर नहीं पड़ेगा. लेकिन प्राकृतिक आपदाओं की संभावना बनते दिखाई दे रही है. इसलिए इस समय सतर्क रहें. 

chandragrahan

social media

2

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, चंद्र ग्रहण के दिन कुछ उपाय करने से आपके जीवन में भाग्योदय भी हो सकता है. इस दिन स्नान करके पीले रंग का वस्त्र पहनें और घर के किसी एकांत कमरे में उत्तक दिशा की तरफ मूंह करके बैठ जाएं.

              2

social media

3

पूजा की चौकी रखें और उसपर दो थाल रखें. पहली थाली में केसर से स्वास्तिक बनाकर उसमें महालक्ष्मी यंत्र की स्थापना करें. इसके बाद शंख में केसर से रंगे एक मुट्ठी चावल डालकर उसके ऊपर शुद्ध घी का दीपक जलाएं. 

chandragrahan

social media

4

उसके बाद स्फटिक की माला से 'ॐ पुते सदा देवी महालक्ष्मी नमोस्तुते' का जाप करें. फिर ग्रहण खत्म हो जाने के बाद पूरी पूजा सामग्री को किसी तालाब में जाकर विसर्जित कर दें. इससे पूर्णिमा और चंद्र ग्रहण के संयोग में इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होंगी और धन लाभ भी होगा. 

krishna

social media

5

बुद्ध पूर्णिमा की रात्रि में भगवान श्रीकृष्ण की उपासना करने से वैवाहिक जीवन में आ रही सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और संतान सुख की भी प्राप्ति होगी.