News Nation Logo

Buddha purnima 2023: 130 साल बाद बन रहा है महासंयोग, 3 राशि वालों को होगा बिजनेस में लाभ

दिनांक 05 मई को बुद्ध पूर्णिमा है और इस खास दिन पर पूरे 130 साल के बाद महांयोग बनने जा रहा है. बता दें, इस साल वैशाख पुर्णिमा पर 3 राशियों को बंपर लाभ होने की संभावना है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में तीन लकी राशियों के बारे में बताएंगे.

News Nation Bureau | Updated : 01 May 2023, 04:10:10 PM
Layer 1

social media

1

वैशाख पूर्णिमा दिनांक 04 मई को सुबह 11 बजकर 44 मिनट पर शुरू होगी और इसका समापन दिनांक 05 मई को रात 11 बजकर 03 मिनट पर होगा.  इस दिन साल का पहला चंद्र ग्रहण रात 08 बजकर 45 पर लगेगा और देर रात 01.00 बजे खत्म होगा. ये उपछाया चंद्र ग्रहण होगा. ये भारत में दिखाई नहीं देगा. 

Chandra Grahan compressed  1

social media

2

बुद्ध पूर्णिमा के दिन भगवान गौतम बुद्ध के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है. इसी दिन उन्हें अलौकिक ज्ञान की प्राप्ति हुई थी. हिंदू पंचांग में बुद्ध पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण का बहुत ही खास संयोग बन रहा है. ये तुला राशि और स्वाति नक्षत्र में लगेगा. इसका असर भारत में नहीं होगा.  

Layer 2

social media

3

बुद्ध पूर्णिमा मकर, सिंह, मिथुन, कुंभ और मीन राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा. मिथुन राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण के बाद सुख और धन का लाभ होगा. मीन राशि के जातकों को नौकरी में उन्नति होने के योग बन रहे हैं. कुंभ राशि वालों को आमदनी होने की संभावना है. 

screen 0

social media

4

कुछ राशि वालों के लिए साल का पहला चंद्र ग्रहण सावधानी बरतने को लेकर आया है. जिसमें वृश्चिक, वृष, कर्क और कन्या राशि शामिल है.  इन राशियों को चंद्र ग्रहण 15 दिनों के बीच काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

image 17

social media

5

बुद्ध पूर्णिमा के दिन जरूरतमंदों को जल, अन्न, फल, वस्त्र का दान करना चाहिए. इससे आपकी तरक्की में कोई परेशानी नहीं आएगी. अगर आपके विवाह में कोई अड़चन आ रही होगी,तो वह भी दूर हो जाएगा.