News Nation Logo

Baisakhi For Married 2023: बैसाखी पर नवविवाहिता जरूर करें ये काम, मिलेगा सौभाग्य का वरदान

Baisakhi For Married 2023 : दिनांक 14 अप्रैल यानी कि कल बैसाखी है. वहीं अभी हाल में जिस भी व्यक्ति की शादी हुई है, उसके लिए ये बैसाखी बहुत खास माना जा रहा है. इस दिन नवविवाहिताओं के लिए कुछ ऐसे काम जो करना बहुत जरूरी है. इससे पति की आयु लंबी होती है और वैवाहिक जीवन में भी मिठास बढ़ती है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बैसाखी के दिन नवविवाहिताओं के लिए कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे.

News Nation Bureau | Updated : 13 April 2023, 12:41:30 PM
BAISAKHI 3

social Media

1

स्त्रियों के लिए विवाह के बाद बैसाखी का पहला पर्व बहुत खास माना जाता है. ये पर्व खासकर पंजाबी समुदाय के लोग बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाते हैं. अब ऐसे में बैसाखी के दिन नवविवाहिताओं को मेंहदी जरूर लगानी चाहिए और अनाज का दान अवश्य करें. क्योंकि मेंहदी सुहागिन का प्रतीक होता है. इस पर्व पर गेहूं का दान अवश्य करें. इससे धन और अन्न भंडार हमेशा भरे रहते हैं. 

BAISAKHI 2

social Media

2

इस दिन महिलाओं को सत्तु का दान जरूर करना चाहिए और सेवन भी करना चाहिए. क्योंकि सत्तू का संबंध सूर्य, मंगल और गुरु से है. इससे व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है. 

Layer 61

social Media

3

इस दिन पति-पत्नी को गुरुद्वारे अवश्य जाएं और दीप जलाकर अपने सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करें. इससे सौभाग्य में वृद्धि होती है. 

Layer 59

social Media

4

इस दिन स्नान करने के बाद पीले मीठे चावल भगवान को भोग लगाएं. इससे ससुराल पक्ष के बीच मिठास बनी रहती है. 

Layer 60

social Media

5

बैसाखी के दिन आटे का दीया बनाकर घी का दीपक जलाएं और उसमें गेहूं के दानें डालें और उस दीए को घर के ईशान कोण में जलाएं. इससे मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती है. 

Layer 62

social Media

6

बैसाखी के दिन कीर्तन करें, इससे व्यक्ति के जीवन में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है.