News Nation Logo

Ashadha Month Upay 2023 : आषाढ़ माह में कर लें ये 5 काम, नौकरी में आ रही परेशानियां हो जाएंगी दूर

Ashadha Month Upay 2023: आषाढ़ माह की शुरुआत हो चुकी है. ये माह भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को समर्पित है. ऐसा कहा जाता है कि इस पूरे माह में कुछ खास उपाय करने से व्यक्ति के जीवन में धन, वैभव और सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

News Nation Bureau | Updated : 05 June 2023, 07:41:46 PM
diya

social media

1

आषाढ़ माह को मनोकामना पूर्ति का महीना कहा जाता है.  वहीं आषाढ़ अमावस्या की शाम को घर के ईशान कोण में एक दीपक जलाएं, उसमें गाय के घी, केसर और लाल धागे वाली बत्ती का उपयोग करें. ऐसी मान्यता है इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है और धन-धान्य में भी वद्धि होती है.

vishnuji

social media

2

आषाढ़ माह में योगिनी एकादशी और देवशयनी एकादशी पर ब्राह्मणों और गरीबों को भोजन जरूर कराएं. छाता, आंवला ,जूते-चप्पल और नमक आदि का दान करना सबसे अच्छा माना जाता है. ऐसा कहते हैं, कि वैवाहिक जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाती है. 

maa durga

social media

3

इसी माह में देवी की साधना से शत्रु पर विजय प्राप्ति का वरदान भी मिलता है. आषाढ़ की गुप्त नवरात्रि के 9 दिन ऊं ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चै नम: मंत्र का रोजाना जाप करें. इससे शत्रुओं से व्यक्ति को मुक्ति मिल जाती है. साथ ही बिगड़े काम बन जाते हैं.

hawan

social media

4

साल के 12 माह में एकमात्र आषाढ़ का महीना ऐसा होता है, जिसमें यज्ञ कराने से उसके फल की शीघ्र प्राप्ति होती है. आषाढ़ में यज्ञ और हवन के प्रभाव से गंभीर रोगों से छुटकारा मिल जाता है. साथ ही घर में मौजूद नकारात्मकता का नाश भी होता है.

tarpad

social media

5

अगर आप नौकरी और व्यापार में तरक्की पाना चाहते हैं, तो आषाढ़ माह की पूर्णिमा और अमावस्या पर पितरों के निमित्त तर्पण करें, इससे आपका किस्मत जल्द चमक जाएगा.