News Nation Logo

Akshaya Tritiya 2023: इन 5 अशुभ चीजों को घर से निकालें बाहर, वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी क्रोधित

Akshaya Tritiya 2023 : दिनांक 22 अप्रैल दिन शनिवार को अक्षय तृतीया है. इस दिन मूल्यवान चीजों को खरीदने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है और मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. अब ऐसे में अगर आपके कुछ ऐसी चीजें हैं, जो आपको उपयोग का नहीं है. कोई सामान खराब पड़ा है या फिर भगवान की पुरानी मूर्ति खंडित रखी है, तो इसे अक्षय तृतीया से पहले घर से बाहर निकाल दें. वरना मां लक्ष्मी आपसे रूठ जाएंगी और व्यक्ति के जीवन में वृद्धि भी नहीं होती है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको बताएंगे कि अक्षय तृतीया से पहले कौन सी ऐसी चीजें हैं, जिन्हें घर से बाहर निकालना बहुत जरूरी है.

News Nation Bureau | Updated : 13 April 2023, 01:20:23 PM

social Media

1

झाडू मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इसे लेकर शास्त्रों में कई नियम बताए गए हैं, जिनका पालन करना बहुत जरूरी है. वरना आप दुर्भाग्य का न्योता देते हैं. इस दिन घर में टूटी झाडू न रखें. इससे घर की कभी बरकत नहीं होती है. 

     11

social Media

2

घर में फटे जूते-चप्पल न रखें. इससे घर में दरिद्रता आती है इस दिन घर में शुभ चीजें लेकर आएं. इससे मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती हैं. 

     11

social Media

3

अक्षय तृतीया के दिन टूटे बर्तन भी घर में नहीं रखना चाहिए. इससे घर में नकारात्मकता का वास होता है. साथ ही घर परिवार में अशांति आती है. 

social Media

4

ऐसा कहा जाता है कि अक्षय तृतीया के दिन घर में शुभ चीजों को लाने से मां लक्ष्मी जल्द आकर्षित होती हैं और घर की साफ-सफई का विशेष ध्यान रखें. गंदे कपड़े न रखें. इससे मां लक्ष्मी रूठ जाती है.

         1

social Media

5

घर में सूखे पेड़-पौधे न रखें. सूखे पत्ते पानी में प्रवाहित कर दें. वरना घर में वास्तु दोष का कारण भी बनते हैं.अगर आप मां लक्ष्मी का आशीर्वदा पाना चाहते हैं, तो ये काम अक्षय तृतीया से पहले कर लें.