News Nation Logo

Ayodhya Ram Mandir: गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला, सामने आईं ये खूबसूरत तस्वीरें, फोटोज देखकर कहेंगे वाह

पूरे देश को 22 जनवरी 2024 का इंतजार है क्योंकि इसी दिन अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन है. 22 जनवरी को ही रामलला भव्य राम मंदिर में विराजमान होंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है. वहीं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 16 जनवरी 2024 दिन मंगलवार से शुरू हो गए और आज अनुष्ठान का तीसरा है. अनुष्ठान के तीसरे दिन यानी 18 जनवरी को रामलला की मूर्ति भी गर्भगृह में पहुंच गई. इस मूर्ति को रामयंत्र पर स्थापित किया जाएगा. इस बीच कुछ तस्वीरे सामने आई है जिसमें राम मंदिर की सुंदरता और भव्यता दिखाई दे रही है. तो चलिए एक नजर डालते हैं इन तस्वीरों पर.

News Nation Bureau | Updated : 18 January 2024, 07:10:46 PM
Ram Temple

Ayodhya Ram Mandir

1

पूरे देश को 22 जनवरी 2024 का इंतजार है क्योंकि इसी दिन अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन है. 22 जनवरी को ही रामलला भव्य राम मंदिर में विराजमान होंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है. वहीं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 16 जनवरी 2024 दिन मंगलवार से शुरू हो गए और आज अनुष्ठान का तीसरा है.  

Ram Temple  1

Ayodhya Ram Mandir

2

अनुष्ठान के तीसरे दिन यानी 18 जनवरी को रामलला की मूर्ति भी गर्भगृह में पहुंच गई. इस बीच कुछ तस्वीरे सामने आई है जिसमें राम मंदिर की सुंदरता और भव्यता दिखाई दे रही है. तो चलिए एक नजर डालते हैं इन तस्वीरों पर. 

Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir

3

जैसा कि आप देख सकते हैं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही है. इस तस्वीर में मंदिर के बाहर की भव्यता दिखाई दे रही है. इस शुभ तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, लोगों के बीच उत्साह बढ़ता जा रहा है. 

Ayodhya Ram Mandir:

Ayodhya Ram Mandir:

4

राम मंदिर में रामलला की मूर्ति स्थापित के बाद एक बाद एक तस्वीरें के आने का सिलसिला जारी है. मूर्ति स्थापित के बाद रामलला की एक और तस्वीर सामने आई है जिसमें उनके पूरे स्वरूप को देखा जा सकता है. तस्वीर में रामलला को फूलों की माला पहनाई गई है. 

Modi Ji

Ayodhya Ram Mandir

5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम जन्मभूमि मंदिर पर आधारित स्मारक डाक टिकट और विश्व भर में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम पर टिकट जारी किया है.

 

card  2

Ayodhya Ram Mandir

6

इसमें श्री राम मंदिर, 'मंगल भवन अमंगहारी...'चौपाई, भगवान सूर्य, सरयू नदी और मंदिर के आसपास की मूर्तियां सम्मिलित हैं.