News Nation Logo
Banner

IIFA 2017 में किसे क्या मिला और क्या होगा RJD-JDU बैठक में, देखें बड़ी खबरें

iifa 2017 ec disqualified narottam mishra kgmu trauma center lucknow nitish calls jdu meeting

News Nation Bureau | Updated : 16 July 2017, 01:27:15 PM
शाहिद को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

शाहिद को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

1
बॉलीवुड की दुनिया के सम्मानित पुरस्कारों में से एक आईफा अवॉर्ड्स की घोषणा हो चुकी है। शाहिद कपूर और आलिया भट्ट को फिल्म उड़ता पंजाब के लिए बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। वहीं 'नीरजा' को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। यह कार्यक्रम न्यूयॉर्क के मेटलाइफ स्टेडियम में संपन्न हुआ।
नरोत्तम मिश्रा तीन साल तक नहीं लड़ेंगे चुनाव

नरोत्तम मिश्रा तीन साल तक नहीं लड़ेंगे चुनाव

2
चुनाव आयोग ने नरोत्तम मिश्रा को चुनाव लड़ने पर तीन साल के लिए रोक लगा दी है। आयोग ने विधानसभा से भी उनकी सदस्यता रद कर दी है। आगोग के इस फैसले के बाद अव वे राष्ट्रपति चुनाव में वोट नहीं दे सकेंगे।
नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

3
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लगे आरोपों की जांच कर रही ज्वॉइंट इंवेसटिगेशन टीम (JIT) ने 15 मामलों को फिर से खोलने की सिफारिश की है। इसमें पांच केस पर फैसला लाहौर हाई कोर्ट पहले ही सुना चुकी है जबकि आठ में पाक पीएम के खिलाफ जांच और दो में पूछताछ हुई है।
केजीएमयू हॉस्पिटल में आग

केजीएमयू हॉस्पिटल में आग

4
केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार शाम आग लग गई। आग लगने के कारण आठ मरीजों की मौत हो गई है। मरने वालों में से छह बच्चे शामिल हैं। बताया जा रहा है कि दूसरे फ्लोर के आपदा प्रबंधन वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने तीसरे फ्लोर को भी अपनी चपेट में ले लिया।
नीतीश कुमार और लालू यादव (फाइल फोटो)

नीतीश कुमार और लालू यादव (फाइल फोटो)

5
भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के चार दिनों का डेडलाइन शनिवार को खत्म हो गया। लोगों की नजरें अब नीतीश कुमार के आधिकारिक निवास पर होने वाली विधायक दल की बैठक पर टिक गई है।
रेप आरोपी को मिली बेल

रेप आरोपी को मिली बेल

6
सुनवाई के दौरान आरोपी के वकील ने कोर्ट के सामने एक दलील दी कि महिला के अनुसार उसके साथ 23 मई को रेप किया गया है। रेप के बाद महिलाओं और लड़कियों में वारदात के बाद रेप ट्रॉमा सिंड्रोम के लक्षण नजर आते हैं। लेकिन, महिला ने फेसबुक पर 4 से 7 जून के बीच जो तस्वीरें शेयर की हैं वह उसके अच्छे मूड की हैं।
तन्मय भट्ट के पक्ष उतरे शशि थरूर

तन्मय भट्ट के पक्ष उतरे शशि थरूर

7
कॉमेडी ग्रुप AIB का विवाद अब सोशल पर मुहीम के रूप में नजर आ रहा है। एक सामान्य सा कुत्ते की शक्ल वाला स्नैपचैट एफआईआर तक पहुंच सकता है। इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने डॉग फिल्टर का इस्तेमाल करके ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है।
गाय (फाइल फोटो)

गाय (फाइल फोटो)

8
सड़क दुर्घटना के एक मामले में फैसला सुनाते हुए दिल्ली की एक अदालत ने अफसोस जताया है कि कानून के मुताबिक दोषी ड्राइवरों को अधिकतम दो साल की सजा मिलती है जबकि गाय को मारने वालों पांच से 14 साल का प्रावधान है।
लखनऊ यूनिवर्सिटी

लखनऊ यूनिवर्सिटी

9
लखनऊ यूनिवर्सिटी ने सभी तरह के विरोध प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंपस की दीवारों पर कुछ लिखित आदेश चस्पा किए हैं। इन पोस्टर्स में लिखा गया है, 'जो लोग इस आदेश की अवहेलना करेंगे उनपर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।'
नोकिया 6 स्मार्टफोन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु

नोकिया 6 स्मार्टफोन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु

10
एचएमडी ग्लोबल का मौजूदा टॉप-एंड स्मार्टफोन नोकिया 6 की भारत में पहली सेल 23 अगस्त को एमेजॉन इंडिया के जरिए होगी। ई-कॉमर्स साइट पर नोकिया 6 की पहली सेल के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। आपको बता दें कि नोकिया 6 मई में भारत में लॉन्च हुआ था। एचएमडी ग्लोबल ने स्मार्टफोन के लॉन्च ऑफर का भी ऐलान किया था और एमेजॉन इंडिया ने भी ये सभी ऑफर अपने रजिस्ट्रेशन पेज पर लिस्ट कर दिए हैं।