News Nation Logo

दुबई नहीं UAE के इन शहरों को देख उड़ जाएंगे होश

यूनाइटेड अरब इमिरेट्स (यूएई) दुनिया भर में पर्यटकों का एक प्रमुख गणराज्य है जो अपनी अत्यंत विविधताओं, व्यापारिक संभावनाओं, और खूबसूरत परिसरों के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ हम आपको यूएई में घूमने के कुछ प्रमुख स्थलों के बारे में बता रहे हैं.

News Nation Bureau | Updated : 15 February 2024, 03:26:43 PM
Dubai

दुबई

1

दुबई: यूएई की सबसे प्रसिद्ध और आर्थिक नगरी, दुबई विश्वभर में अपने उत्कृष्ट निर्माणकला, बेस्ट खरीदारी, और विश्वविद्यालयों के लिए प्रसिद्ध है. बुर्ज खलीफा, पल्म जुमेरिया, और दुबई मैरीना यहां के प्रमुख आकर्षण हैं.

Abu Dhabi

अबू धाबी

2

अबू धाबी: यह यूएई की राजधानी है और विश्वभर में अपनी सुंदर समुद्र तटों, लगभग सम्पूर्ण अरब खाड़ी के बीच स्थित व्यापारिक गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध है. यहां शहर के प्रमुख आकर्षण में अल इमारात, शेख जयद मस्जिद, और यस आइलैंड शामिल हैं.

Sharjah

शारजाह

3

शारजाह: यह यूएई का सबसे आरामदायक और परंपरागत शहर है, जो अपने संगीत और कला के प्रदर्शनों, सभ्य संस्कृति, और खास बाजारों के लिए प्रसिद्ध है. यहां आपको शारजाह म्यूजियम, शारजाह कॉर्निश, और शारजाह आर्ट फाउंडेशन जैसे स्थल मिलेंगे.

Ras al Khaimah

रास अल-खैमा

4

रास अल-खैमा: यह यूएई का सबसे पुराना शहर है, जो अपने प्राचीन फोर्ट्स, प्राकृतिक खूबसूरती, और रोमांचक अवतरण के लिए जाना जाता है. यहां रास अल-खैमा नेशनल म्यूजियम, जेबेल जैसा अद्भुत विक्रमशील शैली, और हिज्जा वोटर वॉयाज आपको भावनात्मक अनुभव प्रदान करेंगे.

uae

यूएई

5

यूएई एक आकर्षक स्थान है जो पर्यटकों को अपनी अद्वितीय संस्कृति, बेहतरीन फूड और आधुनिक संरचनाओं का अनुभव करने का अवसर प्रदान करता है.