News Nation Logo

ये हैं समुद्री दुनिया के पांच खतरनाक जीव, अटैक से दहल जाते हैं लोग

समुद्र की दुनिया बहुत ही अनोखी और रहस्यमयी है, जिसमें कब क्या दिख जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. इस समुद्र में कई खतरनाक जानवर हैं, जो अपने आप में हैरान कर देने वाले हैं. हालांकि बहुत सारे सुंदर और सुरक्षित जानवर हैं, कुछ जानवर खतरनाक हैं और समुद्र में बौद्धिक और शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण हैं. यहां हम आपको समुद्र के 5 सबसे खतरनाक जानवरों के बारे में बता रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही आप जानते होंगे.

News Nation Bureau | Updated : 21 January 2024, 09:19:16 AM
megalodon

मेघालोडन

1

मेघालोडन, जिसे "मेगा शार्क" भी कहा जाता है, समुद्र का एक प्राचीन और बड़ा शार्क था जो कई मीलों लंबा हो सकता था. हालांकि यह जानवर अब मौजूद नहीं है, इसका आधार मिला है कि यह किसी भी समय में समुद्रों में रहा हो सकता है.

Stonefish

स्टोनफिश

2

स्टोनफिश समुद्र का एक छोटा सा लेकिन बहुत खतरनाक जानवर है जो समुद्री बेडों में छिपा रहता है. इसकी विशेषता यह है कि इसकी छाया बहुत ही मुश्किल से पहचानी जा सकती है और इसकी चुभती छालें व्यक्ति को गंभीर चोट पहुंचा सकती हैं.

Box Jellyfish

बॉक्स जेलीफिश

3

यह जेलीफिश दिखने में सुंदर हो सकती है, लेकिन इसकी चोट बहुत खतरनाक है. इसकी चोट से होने वाली चोटें बहुत दर्दनाक हो सकती हैं और कई मामलों में मौत भी हो जाती है.

Orca

ओर्का फिश

4

ऑर्का, जिसे किलर व्हेल भी कहा जाता है, समुद्र का सबसे बड़ा डॉलफिन है और यह शिकार करने के लिए बहुत चालाक है. इसकी आक्रमणक्षमता के कारण इसे समुद्री सिंडरेला कहा जाता है.