News Nation Logo

ताजमहल से भी भव्य होगी मस्जिद, कैंसर अस्पताल के साथ 5 हजार लोग एक साथ कर पाएंगे भोजन

अयोध्या के धन्नीपुर में तैयार हो रही मस्जिद बेहद भव्य है. ‘मोहम्मद बिन अब्दुल्ला’ के चेयरमैन और भाजपा नेता हाजी अरफात शेख ने मीडिया से बातचीत में बताया कि यह मस्जिद ताजमहल से भी खूबसूरत होने वाली है. शेख ने कहा कि मस्जिद में दुआ के साथ दवा की व्यवस्था भी होगी. अयोध्या से 25 किलोमीटर दूर धन्नीपुर में तैयार हो रही मस्जिद में सभी के लिए शाकाहारी लंगर की व्यवस्था भी होगी. यह पहली मस्जिद होगी, जहां पर सभी समुदाय के लोग आएंगे और भोजन भी करेंगे. यहां पर पांच हजार लोग एक साथ भोजन करने वाले हैं.

News Nation Bureau | Updated : 21 December 2023, 06:24:53 PM
मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद

social media

1

इस मस्जिद में एक समय पर पांच हजार लोग खाना खा सकेंगे. हाजी अरफात शेख के अनुसार, मस्जिद में 500 बेड का विश्व स्तर का कैंसर अस्पताल है. यूपी के शख्स को अब टाटा कैंसर अस्तपाल मुंबई या कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

mediacal facility

social media

2

इसमें डेंटल, मेडिकल और इंजीनियरिंग के कई कॉलेज भी होंगे. उन्होंने कहा कि मानवता के आधार पर इस मस्जिद में कई सुविधाएं होंगी. इसे पर्यटन स्थल भी घोषित किया जाएगा. शेख के अनुसार, मस्जिद में पांच मीनारें हैं. ये इस्लाम के पांच स्तंभों कलमा, नमाज, रोजा, हज और जकात का प्रतीक है. 

Langar

social media

3

इसमें दुनिया की सबसे बड़ी कुरान होगी. इसका रंग केसरी होगा. मस्जिद की साजसजावट में बड़े-बड़े फव्वारे लगाए जाएंगे. अरफात शेख के अनुसार, पूरे विश्व में एक अनोखी मस्जिद होने वाली है. इसका नाम इतिहास में लिखा जाएगा. मस्जिद को दान देने के लिए क्यूआर कोड को चुना गया है. 

मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद

social media

4

घर-घर जाकर चंदा एकत्र नहीं होगा. अरफात शेख के अनुसार, इसका कार्य जल्द पूरा होने की उम्मीद है.  उन्होंने केंद्र सरकार से ये अनुरोध किया है कि जल्द सभी अनुमतियां दी जाएं.