News Nation Logo
Banner

PHOTOS: सुकमा नक्सली हमले में 25 जवान शहीद, पीएम ने कहा जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में चिंतागुफा के पास बुकार्पाल में नक्सलियों द्वारा सोमवार को रोड ओपनिंग पार्टी पर घात लगाकर किए गए हमले में कम से कम 25 जवान शहीद हो गए और छह अन्य जवान घायल हो गए हैं।

News Nation Bureau | Updated : 24 April 2017, 02:31:36 PM
घायल जवानों को अस्पताल ले जाते जवान (फोटो-PTI)

घायल जवानों को अस्पताल ले जाते जवान (फोटो-PTI)

1
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में चिंतागुफा के पास बुकार्पाल में नक्सलियों द्वारा सोमवार को रोड ओपनिंग पार्टी पर घात लगाकर किए गए हमले में कम से कम 26 जवान शहीद हो गए और छह अन्य जवान घायल हो गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, बुकार्पाल से डेढ़ किलोमीटर अंदर आरओपी पार्टी पर हुए हमले में गम्भीर रूप से घायल एक कांस्टेबल ने रायपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। कांस्टेबल के गले में गोली लगी थी।
अस्पताल ले जाते जवान (फोटो-PTI)

अस्पताल ले जाते जवान (फोटो-PTI)

2
सुकमा हादसे पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमें सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर गर्व है। मोदी ने कहा, 'जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। मृतकों के परिजनों को हमारी संवेदनाएं।'
घायल जवानों के साथ सीआरपीएफ के जवान

घायल जवानों के साथ सीआरपीएफ के जवान

3
पुलिस ने कहा कि सड़क निर्माण की सुरक्षा में लगे ये जवान खाना खाने की तैयारी कर रहे थे। उसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। अचानक हुए इस हमले के बाद जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की। काफी समय तक दोनों तरफ से गोलीबारी होती रही। उल्लेखनीय है कि इसी जगह वर्ष 2010 में हुए नक्सली हमले में 76 जवान शहीद हो गए थे।
नक्सली हमले में घायल सीआरपीएफ जवान शेर मोहम्मद

नक्सली हमले में घायल सीआरपीएफ जवान शेर मोहम्मद

4
नक्सली हमले में घायल सीआरपीएफ जवान शेर मोहम्मद ने बताया कि नक्सलियों की संख्या करीब 300 थी और जवान करीब 150 थे। मोहम्मद ने कहा, 'नक्सलियों ने पहले हमारे लोकेशन की जानकारी के लिए ग्रामीणों का इस्तेमाल किया, उसके बाद करीब 300 नक्सलियों ने हमला कर दिया। हमने भी फायरिंग की और कई मार गिराये।'
मुख्यमंत्री रमन सिंह ने घायलों से मुलाकात की (फोटो-ANI)

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने घायलों से मुलाकात की (फोटो-ANI)

5
छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार, घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपना दिल्ली दौरा बीच में छोड़ कर रायपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने नई दिल्ली में थे।

वीडियो