News Nation Logo
Breaking
नवजोत सिद्धू ने सरेंडर के लिए SC से मांगी एक हफ्ते की मोहलत, दिया खराब सेहत का हवाला पेगासस मामला : सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी को 4 हफ्ते में रिपोर्ट पेश करने कहा, जुलाई में अगली सुनवाई जम्मू कश्मीर: रामबन के खूनी नाला इलाके में मलबे से 1 मजदूर का शव बरामद, रेस्क्यू जारी पटना : राबड़ी देवी आवास में CBI की टीम, बाहर धरना पर बैठे राजद कार्यकर्ता यूपी में हो रहे विरोध के चलते 5 जून को होने वाला अयोध्या दौरा राज ठाकरे ने कैंसल किया ज्ञानवापी मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में दोपहर बाद सुनवाई, फैसले पर सबकी नजर बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बम की अफवाह, एक आरोपी गिरफ्तार पेगासस सॉफ्टवेयर मामला : अंतरिम जांच रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई
Banner

घर बैठे कार लोन के लिए करें अप्लाई, SBI दे रहा है ये सुविधा

अगर आप भी खुद की कार खरीदने के लिए अच्छे कार लोन की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की साबित होगी. देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक एसबीआई (SBI) आपके लिए सुनहरा मौका लेकर आया है. एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए शानदार कार लोन ऑफर दे रहा है. इस कार लोन की खासियत यह है कि कार खरीदने वाले इच्छुक ग्राहक घर बैठे ही लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Updated : 03 March 2022, 03:15:04 PM
SBI YONO

SBI (Photo Credit- News Nation)

1

एसबीआई कार लोन (SBI Car Loan) प्राप्त करने के लिए आपकी उम्र 21 साल से 67 साल के बीच होनी चाहिए. साथ ही बैंक गाड़ी की कुल ऑन रोड कीमत का 90 फीसदी भाग लोन के रूप में देता है. 

sbi

SBI (Photo Credit- News Nation)

2

इसमें आपको 7.25 फीसदी की सालाना ब्याज दर से लोन चुकाना होगा. इस ऑफर के तहत आपको केवल नई पैसेंजर कार जैसे एसयूवी और एमयूवी खरीदने के लिए ही यह कार लोन ऑफर वैलिड होगा.

sbi

SBI (Photo Credit- News Nation)

3

नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए जरूरी दस्तावेज़ों में पिछले 6 महीने का बैंक अकांउट विवरण, 2 पासपोर्ट साइज फोटो, लेटेस्ट सेलरी स्लिप, पिछले दो साल का आयकर रिटर्न अथवा फॉर्म 16, 

sbi

SBI (Photo Credit- News Nation)

4

आईडी प्रूफ- पासपोर्ट/ पीएएन कार्ड/ मतदाता पहचान पत्र/ ड्राईविंग लाईसेंस आदि( ऑरिजनल और कॉपी), एड्रेस प्रूफ के लिए जरूरी दस्तावेज (किसी एक की प्रति) राशन कार्ड/ ड्राईविंग लाईसेंस/ मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट, टेलीफोन बिल/ बिजली बिल, जीवन बीमा पॉलिसी शामिल है.

sbi

SBI (Photo Credit- News Nation)

5

गैर-नौकरीपेशा, पेशेवर, व्यापारी के लिए जरूरी दस्तावेजों में पिछले 6 महीने का बैंक अकांउट विवरण, 2 पासपोर्ट साइज फोटो, आईडी प्रूफ, 

sbi

SBI (Photo Credit- News Nation)

6

एड्रेस प्रूफ, इनकम प्रूफ के लिए पिछले दो वर्षों का आईटीआर, पिछले दो वर्षों के आयकर रिटर्न अथवा फॉर्म 16, दो वर्षों के लेखा-परीक्षित 

car loan

SBI (Photo Credit- News Nation)

7

तुलन पत्र, लाभ एवं हानि विवरण, दुकान एवं प्रतिष्ठान अधिनियम प्रमाण पत्र/ बिक्री कर प्रमाण पत्र/ एसएसआई पंजीकृत प्रमाणपत्र, साझेदारी की प्रति शामिल है.

sbi

SBI (Photo Credit- News Nation)

8

कृषि एवं सहयोगी गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों के लिए पिछले 6 महीने का बैंक अकांउट विवरण, 2 पासपोर्ट साइज फोटो, आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ- प्रत्यक्ष कृषि गतिविधि (फसल उगाना) खतरा/ चिट्टा अदंगल (जिसमें फसल पैटर्न प्रदर्शित हो) फोटो के साथ पट्टा/ खतौनी (जिससे भूमि धारिता स्थापित हो).

sbi

SBI (Photo Credit- News Nation)

9

सारी – भूमि पूर्ण स्वामित्व की होनी चाहिए तथा स्वामित्व का साक्ष्य उधारकर्ता के नाम पर होना चाहिए.

sbi

SBI (Photo Credit- News Nation)

10

सहयोगी कृषि गतिविधि (जैसे कि डेयरी, मुर्गीपालन, बागवानी) यह गतिविधियां करने का दस्तावेज़ी साक्ष्य प्रस्तुत किया जाना चाहिए.इच्छुक ग्राहक अधिक जानकारी के लिए 1800-11-2211 पर कॉल कर सकते हैं या एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा 7208933142 पर मिस्ड कॉल या 7208933142 पर CAR लिखकर टेक्स्ट मैसेज भी कर सकते हैं.