News Nation Logo
Banner

रूस के धमाकों से दहला यूक्रेन, धमाकों से गूंज उठा कीव

रूस और यूक्रन के बीच जारी तनाव गुरुवार को रूसी राष्ट्रपित पुतिन के आदेश के बाद युद्ध में तब्दील हो गया. इसके साथ ही यूक्रन पर रूसी सेना ने चौतरफा हमले शुरू कर दी है.

News Nation Bureau | Updated : 24 February 2022, 12:06:42 PM
kiev

kiev

1

यूक्रेन की राजधानी कीव समेत अलग-अलग हिस्सों में धमाके सुने गए हैं. बताया जाता है कि कीव पर क्रूज और बैलेस्टिक मिसाइलों से हमला किया गया है.

kiev

kiev

2

कीव के अलावा Kharkiv शहर में भी ब्लास्ट की खबर सामने आई है. इससे पहले गुरुवार सुबह Donetsk में पांच धमाके हुए थे. 

 Ukraine

kiev

3

दरअसल, रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने रूसी सेना को यूक्रेन में हमले के आदेश दे दिए थे. इसके साथ ही रूस ने खूनखराबा से बचने के लिए यूक्रेनी सेना से हथियार डालने की भी अपील की है. पुतिन ने कहा है कि यूक्रेन पर कब्जे का उनका कोई इरादा नहीं है.

kiev

ukraine

4

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य ऑपरेशन का ऐलान करते हुए बड़ी धमकी भी दी है. अपने बयान में पुतिन ने कहा है कि बाहर से जो कोई भी इसमें दखल देना चाहता है, अगर वह ऐसा करता है तो उसे ऐसे परिणाम भुगतने होंगे, जो उसने इतिहास में पहले कभी नहीं भुगते होंगे.

russia

ukraine

5

उन्होंने कहा कि सभी जरूरी फैसले ले लिए गए हैं. आशा है आपने मुझे सुन लिया होगा.' अपनी आपातकालीन स्पीच में पुतिन ने कहा कि यह विवाद हमारे लिए जीवन-मरण का सवाल है. उन्होंने (यूक्रेन) लाल रेखा को पार किया.