News Nation Logo
Banner

रिश्ते में रोहित शर्मा के साले लगते हैं युवराज सिंह, देखें तस्वीरें

पूरी दुनिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा का आज जन्‍मदिन है. रोहित शर्मा के नाम क्रिकेट की दुनिया के ऐसे रिकार्ड हैं, जो न तो अभी तक टूटे हैं, और न ही हाल फिलहाल टूटते हुए दिखाई दे रहे थे. रोहित शर्मा आज 33 साल के हो गए हैं. लेकिन आज उनके जन्‍मदिन पर आपको रोहित शर्मा की की लव स्‍टोरी के बारे में भी जानना चाहिए.

News Nation Bureau | Updated : 30 April 2020, 02:51:34 PM
rohit19

रोहित शर्मा और युवराज सिंह.

1

पूरी दुनिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा का आज जन्‍मदिन है. रोहित शर्मा के नाम क्रिकेट की दुनिया के ऐसे रिकार्ड हैं, जो न तो अभी तक टूटे हैं, और न ही हाल फिलहाल टूटते हुए दिखाई दे रहे थे. रोहित शर्मा आज 33 साल के हो गए हैं. लेकिन आज उनके जन्‍मदिन पर आपको रोहित शर्मा की की लव स्‍टोरी के बारे में भी जानना चाहिए. 

rohit2

रोहित शर्मा।

2

अक्‍सर मैच के दौरान जब रोहित शर्मा बल्‍लेबाजी करते हैं तो उनकी पत्‍नी रितिका सजदेह दर्शकदीर्धा में बैठी हुई दिखाई देती हैं.

rohit4

अपनी बेटी के साथ रोहित शर्मा।

3

क्‍या आपको पता है कि रोहित शर्मा और रितिका का लंबे समय तक अफेयर चला और उसके बाद जब दोनों को लगा कि वे एक दूसरे के साथ ही जिंदगी गुजारेंगे तो रोहित और रितिका ने शादी कर ली, अब तो इनके एक छोटी सी बच्‍ची भी है. यह नन्‍ही बच्‍ची अब रोहित की बल्‍लेबाजी देखने के लिए आती है. 

rohit5

रोहित शर्मा

4

रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर में हुआ था. रोहित शर्मा जब टीम इंडिया में नहीं आए थे, तब वे मुंबई की टीम के साथ ही क्रिकेट खेला करते थे और आईपीएल में भी वे अपनी घरेलू टीम मुंबई इंडियंस के लिए ही खेलते हैं. हालांकि कुछ दिन तो वे डेक्‍कन चार्जर के लिए खेले, लेकिन बाद में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े और अभी तक उसी टीम के साथ न केवल खेल रहे हैं, बल्‍कि कप्‍तानी भी कर रहे हैं. वे अपनी कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस को चार बार आईपीएल की ट्रॉफी दिला चुके हैं.

rohit6

रोहित शर्मा।

5

चलिए अब आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा और रितिका सजदेह की लव स्‍टोरी कैसे और कहां से शुरू हुई और फिर कब इन दोनों ने शादी कर ली. रोहित शर्मा और रितिका की मुलाकात युवराज सिंह ने ही कराई थी. रितिका सजदेह युवराज सिंह की राखी बहन लगती हैं. जब रोहित पहली बार रितिका से मिले तो उन्‍हें देखते ही रह गए. इसके बाद युवराज सिंह ने रोहित से कहा भी था कि इसकी तरफ मत देख, यह मेरी बहन है. हालांकि यह बात मजाक में ही कही गई थी, इसके बाद रितिका और रोहित की मुलाकातों का दौर बढ़ता चला गया.

rohit9

रोहित शर्मा।

6

आपको बता दें कि रितिका एक स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर हैं और वह रोहित की क्रिकेट मैनेजर के तौर पर काम करती थीं. पहले दोस्‍ती हुई और इसके बाद दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई. करीब छह साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद रोहित शर्मा ने रितिका को प्रपोज कर दिया. लेकिन इस प्रपोज करने की कहानी भी बड़ी ही दिलचस्‍प है.

rohit11

रोहित शर्मा।

7

रोहित शर्मा ने बोरिवल स्पोर्ट्स क्लब, मुंबई में घुटनों के बल बैठकर रितिका को अंगूठी के साथ प्रपोज किया था. रोहित के यह करते ही रितिका तो जैसे दंग ही रह गईं. लेकिन रितिका के मन में भी रोहित को लेकर कुछ कुछ चल रहा था, लिहाजा मना करने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता. रितिका ने प्रपोजल एक्‍सेप्‍ट किया और उसके बाद रोहित शर्मा ने खुद ही इसकी खबर सोशल मीडिया पर एक ट्वीट करके दी थी.

rohit12

रोहित शर्मा।

8

रोहित शर्मा ने फोटो शेयर किया और उसके साथ कैप्‍शन लिखा, बेस्ट फ्रेंड से सोलमेट बने, इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता. रोहित और रितिका ने 13 दिसंबर 2015 को शादी का फैसला लिया. यह शादी मुंबई के ताज लैंड्स होटल में हुई थी. उनकी भव्य शादी में क्रिकेट, बॉलीवुड और व्यापार जगत के सभी दिग्गज शामिल हुए थे.

rohit13

रोहित शर्मा।

9

हालांकि आपको बता दें कि इससे पहले मॉडल सोफिया हयात के भी साथ कुछ समय के लिए थे. कुछ ही महीने पहले यह खबर आई थी कि सोफिया हयात अपनी जिंदगी पर एक किताब लिख रही हैं, जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा से अपने रिश्ते के बारे में लिखने की बात कही थी. एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सोफिया हयात ने दावा किया था कि वह रोहित शर्मा के साथ रिलेशनशिप में थे और इस बारे में वो अपनी किताब में जिक्र करने वाली हैं.

rohit14

रोहित शर्मा।

10

उन्‍होंने बताया था कि रोहित उन पर मरते थे. दोनों काफी करीब थे और साथ ही रहा करते थे. हमने काफी समय साथ गुजारा है. रोहित के साथ अपने रिलेशनशिप के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि उन दोनों में सब ठीक था.

rohit15

रोहित शर्मा।

11

लेकिन एक दिन रोहित ने सोफिया को लोगों से ये कहकर इंट्रोडक्शन कराया कि ये मेरी फैन हैं तो उनको काफी ठेस पहुंची और इसके बाद दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई. 

rohit21

रोहित शर्मा।

12

हालांकि आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने कभी इस बात का जिक्र नहीं किया है, हालांकि कुछ फोटो में वे दोनों जरूर साथ साथ नजर आते हैं, लेकिन इसके अलावा और कुछ कहीं दिखाई नहीं दिया. इसलिए इस पर बहुत ज्‍यादा विश्‍वास करना भी ठीक नहीं है.