News Nation Logo
Banner

PHOTOS: नामांकन से पहले प्रणब दा ने किया राहुल का विजय-तिलक, दिया आर्शीवाद

Rahul Gandhi files nomination for Congress President post, set to be elected unopposed

News Nation Bureau | Updated : 04 December 2017, 11:20:48 PM
राहुल गांधी

राहुल गांधी

1
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकतार्ओं के उत्साह और जोश के बीच सोमवार को पार्टी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। माना जा रहा है कि राहुल गांधी निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाएंगे।
प्रणब मुखर्जी

प्रणब मुखर्जी

2
नामांकन भरने से पहले राहुल गांधी ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के आवास जाकर आर्शीवाद लिया। मुखर्जी ने राहुल को विजय के आशीर्वाद के रूप में टीका लगाया।
नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर

नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर

3
उसके बाद राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ, मोतीलाल वोरा, शीला दीक्षित, अहमद पटेल और अशोक गहलोत की मौजूदगी में नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए।
89 सेट नामांकन पत्र दाखिल किए गए

89 सेट नामांकन पत्र दाखिल किए गए

4
अध्यक्ष चुनने के लिए शुरू निर्वाचन प्रक्रिया के तहत सोमवार को 89 सेट नामांकन पत्र दाखिल किए गए। शायद सभी पत्र कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल के नए पार्टी प्रमुख के तौर पर उनके समर्थन में दाखिल किए गए हैं।
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

5
नामांकन के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के डार्लिंग हैं और वो इस पार्टी की महान परंपरा के अच्छे से निर्वहन करेंगे।
कांग्रेस के सैकड़ों समर्थक

कांग्रेस के सैकड़ों समर्थक

6
कांग्रेस के सैकड़ों समर्थक पार्टी के शीर्ष पद के नामांकन दाखिल होने से पहले पार्टी कार्यालय में एकत्र हुए।
राहुल गांधी

राहुल गांधी

7
राहुल अपनी मां सोनिया गांधी से पार्टी प्रमुख का उत्तराधिकार ग्रहण करने में कामयाब होंगे। सोनिया गांधी 1998 से कांग्रेस की अध्यक्ष हैं और इस पद पर उनका कार्यकाल सबसे लंबा रहा है।
×