News Nation Logo

PM Modi Mother Photos: हर काम से पहले मां से आशीर्वाद लेते थे पीएम मोदी, घर चलाने के लिए चलाया था चरखा

पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी का आज अहमदाबाद के अस्पताल में निधन हो गया. उन्हें सांस की समस्या होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद आज उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली और 100 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया.

News Nation Bureau | Updated : 30 December 2022, 09:36:23 AM
Captureedfregf

Pm mother death

1

पीएम मोदी निधन की खबर सुनते ही तुंरत अहमदाबाद पहुंच गए हैं. अहमदाबाद में उनकी मां का अंतिम संस्कार किया जाएगा.  ऐसे में पीएम मोदी ने मां को याद करते हुए सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट भी लिखा. 

Capturevgfbhg

Pm mother death

2

पीएम मोदी ने मां के पार्थिव शरीर को कंधा दिया. इस मौके पर अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, पुष्कर धामी, प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने शोक जताया है. 

Capturergrthg

Pm mother death

3

पीएम मोदी का मां के साथ बहुत गहरा रिश्ता था, वो अक्सर गुजरात दौरे के दौरान अपनी मां का आशीवार्द लेने जरूर पहुंचते थे. बता दें उन्होंने आज अपनी मां के साथ जुड़ी पुरानी यादों को भी याद किया है. जब वो अपनी मां से उनके 100 वे जन्मदिन पर मिलने पहुंचे थे.

Capture

Pm mother death

4

पीएम मोदी ने खुद पोस्ट के जरिए मां के निधन की जानकारी दी है. उनकी मां की अच्छी सेहत के लिए देशभर में हवन भी कराया गया. कल उनकी हालत में थोड़ा सुधार भी हुआ था, लेकिन आज सुबह सुबह उनके निधन की खबरें सामने आ गईं.

Capturertg

Pm mother death

5

पीएम मोदी अपनी मां के तीसरी संतान था, हीराबेन 6 बच्चों की मां थी. 6 बच्चों का पालना उनके लिए किसी संघर्ष से कम नहीं रहा. उनकी मां घर चलाने के लिए दूसरों के घर में बर्तन भी मांजा  करती थीं.

Capturefgeg

Pm mother death

6

पीएम की मां आज भी उन्हें कुछ खिलाने के बाद उनका मुंह रूमाल से पूंछती थीं. मां का रूमाल हमेशा उनकी साड़ी में लगा होता था. वो आज भी मोदी जी का छोटे बच्चे की तरह ध्यान रखती थीं.

Capturegerg

Pm mother death

7

पीएम मोदी ने 100 वे जन्मदिन पर अपनी मां के बारें में एक ब्लॉग लिखा था, जहां उन्होंने बताया था, मां घर चलाने के लिए चरखा भी चलाया करती थी. उन्होंने कहा था, वो सुबह 4 बजे उठकर अकेले ही मेहनत करना शुरू कर देती थी. 

frgh

Pm mother death

8

घर के संघर्ष को देखते हुए पीएम मोदी अपने घर से बाहर निकले और उन्होंने अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की.घर से विदा करते वक्त उनकी मां की आंख में आंसू थे, लेकिन उन्होंने अपने दिल  को कठोर करके अपने बेटे को आशीवार्द दिया.

ghhbt

Pm mother death

9

पीएम मोदी चुनाव प्रचार या जब भी कोई काम शुरू करने जाते थे तो अपनी मां से आशीर्वाद लेने के लिए गांधी नगर जरूर जाते थे. उनकी मां को खूब सारा स्नेह और आशीर्वाद देती थी.

Capturegtg

Pm mother death

10

पीएम मोदी अपनी मां से मिलने उनके 100 वें जन्मदिन पर भी गए थे. इस दौरान उनकी मां ने मोदी के लिए उनकी पसंदीदा खिचड़ी बनाई थी और साथ में मिठाइयां भी खिलाईं थी. मोदी जी ने भी उनके पैर छुकर आशीवार्द लिया था