News Nation Logo
Banner

भारत में इन पाकिस्तानी कलाकारों ने खूब कमाया नाम

Pakistani artists got recognition through Boolywood

News Nation Bureau | Updated : 23 September 2016, 02:11:36 PM
पाकिस्तानी कलाकारों ने खूब कमाया नाम

पाकिस्तानी कलाकारों ने खूब कमाया नाम

1
भारत ने पाकिस्तान से आए कलाकारों और गायकों को नाम के साथ—साथ एक मुकाम दिया है। लेकिन पाकिस्तान है कि अपनी नापाक हरकतों से बाज आने को तैयार ही नहीं हो रहा है। इसके चलते भारत में अपने झंडे गाड़ चुके कलाकारों और गायकों को इसका ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ता है। समय—समय पर शिवसेना और मनसे द्वारा इनका विरोध किया जाता है कि ये अपने देश जाएं। आइए आज हम आपको बताते हैं कि ऐसे कौन—कौन से कलाकार हैं, जिन्होंने भारत में अपने सितारे बुलंद किए हैं।
फ़वाद ख़ान (अभिनेता)

फ़वाद ख़ान (अभिनेता)

2
रिया कपूर की फिल्म 'खूबसूरत' से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की भारत में खासा फैन फोलोइंग हैं। फवाद के प्रति भारत में लड़कियों की दीवानगी इस कदर बढ़ गई है कि वह उनके खिलाफ जाने वाले से ही दुश्मनी तक कर बैठती हैं। MNS नेता राज ठाकरे को उन्हें बॉलीवुड में काम देने से मना करते हुए देखा जा चुका है।
हिरा खान (अभिनेत्री)

हिरा खान (अभिनेत्री)

3
आप जल्द ही पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान को किंग खान की फिल्म 'रईस' में अपने जलवे बिखेरते देखने वाले हैं। ईद पर रिलीज होने वाली इस फिल्म का शिवसेना पहले से ही विरोध जता चुकी है। उसने कहा है कि वह इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देगी।
अली जफर (गायक, अभिनेता)

अली जफर (गायक, अभिनेता)

4
गायक से अभिनेता बने अली जफर भी भारत में अपने काम से काफी फेमस हुए हैं। उन्हें भी आपने बड़े से बड़े डायरेक्टर्स के साथ काम करते हुए देखा है। अली को भी कई बार भारत से बाहर भेजने पर दबाब बनाया जा चुका है।
वीना मलिक (अभिनेत्री)

वीना मलिक (अभिनेत्री)

5
मुंबई में अक्टूबर 2010 में शिवसेना ने पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक को रिएलटी टीवी शो 'बिग बॉस' में शामिल किए जाने पर अपना विरोध जताया था।
आतिफ असलम (गायक)

आतिफ असलम (गायक)

6
अपनी सुरीली आवाज से सबको अपना दीवाना बनाने वाले आतिफ को भी इस विरोध का सामना करना पड़ा है। आतिफ ने हाल ही में आई फिल्म 'रुस्मत' में अपनी गायकी से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया है।
गुलाम अली (गायक)

गुलाम अली (गायक)

7
पठानकोट हमले के बाद पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली का कॉन्सर्ट मुंबई में रद्द कर दिया गया था। इसके साथ ही उनके कॉन्सर्ट को न देखने तक की धमकी भी दी गई थी।
राहत फतेह अली खां (गायक)

राहत फतेह अली खां (गायक)

8
बॉलीवुड की हर हिट फिल्म के गाने में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाले गायक राहत फतेह अली खान का भी भारत में जमकर विरोध किया गया। यहां तक कि उनके गानों को बैन करने तक को भी कहा गया।
×