News Nation Logo

New Year 2024: विश्व भर में हुआ साल 2024 का स्वागत, ऐसे मनाया न्यू ईयर का जश्न, देखें Photos

New Year 2024 Celebration In World: आज 1 जनवरी को पूरी दुनिया नए साल का जश्न मना रही हैं . इस मौके पर दुनिया में नए साल का जश्न मनाने के लिए कई बेहतरीन जगहें हैं जो लोगों को शामिल करने और नए साल के आने का जश्न मनाने के लिए जानी जाती हैं. आज हम आपको ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां नए साल का जश्न बड़े ही जोरों-शोरों से मनाया जा रहा है.

News Nation Bureau | Updated : 01 January 2024, 12:59:11 PM
Feature Image 7 2

New Year 2024 Celebration

1

सिड़नी

नए साल के लिए शानदार जगहों में से एक, सिडनी उन लोगों के लिए एक सुखद अनुभव प्रदान करता है जो नए साल की पूर्व संध्या पर एक रोमांचक रात की इच्छा रखते हैं. सिडनी हार्बर के ऊपर मनमोहक आतिशबाजी बिल्कुल मनमोहक लगती है और देखने लायक है. 

Feature Image 7 5

New Year 2024 Celebration

2

लास वेगास, नेवादा

नए साल पर जाने के लिए सबसे दिलचस्प जगहों में से एक नेवादा में लास वेगास है. जरा सोचिए कि नए साल पर इस जगह का माहौल कैसा होगा जब आम दिनों में भी यह इतना मनमोहक होता है. दुनिया में सबसे प्रसिद्ध पार्टी स्थलों में से एक, लास वेगास नए साल की पूर्व संध्या पर अपने जीवंत कैसीनो, नाइट क्लब, होटल कार्यक्रमों, पागल आतिशबाजी और बहुत कुछ के साथ जीवंत हो उठता है. 

Feature Image 7 3

New Year 2024 Celebration

3

मियामी

दुनिया के प्रसिद्ध पार्टी स्थलों में से एक है और इस जगह की मनमोहक सुंदरता नए साल के जश्न में और अधिक आकर्षण जोड़ती है. अगर आप सोच रहे हैं कि नए साल पर कहां जाएं तो सबसे अच्छा जवाब मियामी होगा. मियामी के समुद्र तट जीवंत हैं और आपको नए साल का शानदार ढंग से स्वागत करने के लिए शानदार पार्टियाँ प्रदान करते हैं. 

Feature Image 7 1

New Year 2024 Celebration

4

वेनिस, इटली

वेनिस में नए साल की शाम बिताने के लिए सबसे अच्छी जगह की तलाश में, हमने आपको कवर कर लिया है. वेनिस अपनी पोस्टकार्ड-परिपूर्ण नहरों और अद्भुत वास्तुकला के साथ कई पर्यटकों को यहाँ छुट्टियाँ बिताने के लिए आकर्षित करता है. नए साल की पूर्व संध्या पर लोगों के मनोरंजन के लिए यहां शानदार पार्टियां आयोजित की जाती हैं. 

Feature Image 7 7

New Year 2024 Celebration

5

दुबई

जैसे ही घड़ी में 12 बजते हैं, दुबई के कई स्थानों पर आतिशबाजी का शानदार प्रदर्शन होता है, जिसे देख हैरान रह जाएंगे आप. बुर्ज खलीफा में फैंसी शो और दुबई फाउंटेन में लाइव जल-संगीत. कई लोग दुनिया में सबसे अच्छे नए साल के जश्न को देखने के लिए दुबई फाउंटेन के तट पर इकट्ठा होते हैं. 

Feature Image 7 8

New Year 2024 Celebration

6

हवाई, यूएसए हवाई

नए साल के सर्वोत्तम स्थलों में से एक है जो सभी उत्साही लोगों को एक शानदार पार्टी का अनुभव प्रदान करता है. हवाई में विभिन्न रिसॉर्ट्स और अन्य पार्टी स्थल हैं जहां नए साल का भव्य जश्न मनाया जाता है. 

Feature Image 7 9

New Year 2024 Celebration

7

मेक्सिको

दुनिया के सबसे जीवंत देशों में से एक मेक्सिको में भी उतना ही जीवंत और रोमांचकारी नए साल का जश्न मनाया जाता है जिसे आप मिस नहीं कर सकते. यहां पार्टी करने का मतलब है अपना सबसे शानदार पहनावा सामने लाना और इस देश की स्थानीय भीड़ के साथ घुलना-मिलना.