News Nation Logo
Banner

बारिश ने फिर रोकी मुंबई की रफ्तार, स्कूल-कॉलेज बंद, फ्लाइट्स रद्द

Flight operations at the Mumbai airport remain affected for the second day today followingheavy rains that continue to lash the metropolis.

News Nation Bureau | Updated : 20 September 2017, 10:28:26 AM
बारिश से बेहाल मुंबई (फोटो-PTI)

बारिश से बेहाल मुंबई (फोटो-PTI)

1
मुंबई में एक बार फिर बारिश आफत बनकर उभरी है। मंगलवार से लगातार हो रही बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव जैसी स्थिति है। मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन की सेवाएं प्रभावित हुई है। सड़कों पर पानी होने की वजह से ट्रैफिक धीमी पड़ गई है। हवाई सेवाओं पर भी प्रभाव पड़ा है। राज्य सरकार ने एहतियातन बुधवार को स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है। आपको बता दें की पिछले महीने के आखिरी में मुंबई में भारी बारिश हुई थी। जिसमें कई लोगों को जानें गई थी।
मुंबई में भारी बारिश (फोटो-PTI)

मुंबई में भारी बारिश (फोटो-PTI)

2
मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई में 210 मिमी बारिश दर्ज की गई, उपनगर में 303 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। अधिकारी ने कहा कि अभी भी भारी बारिश की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है। हम अपनी पूरी नजर बनाए हुए हैं।
बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त (फोटो-PTI)

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त (फोटो-PTI)

3
मुंबई में भारी बारिश के कारण वेस्टर्न रेलवे की 5 ट्रेनें रद्द कर दी गई है। जबकि 2 ट्रेनों के रूट को बदला गया गया है। बारिश की वजह से हार्बर लाइन पर ट्रेनें कुछ देर के लिए रोक दी गई। हालांकि बाद में इसे चालू कर दिया गया। वेस्टर्न लाइन पर भी लोकल देरी से चल रही है। पीआरओ, सेंट्रल रेलवे के पीआरओ ने बताया कि ट्रांस-हार्बर लाइन पर ट्रेनें सामान्य चल रही हैं, हार्बर और मेन लाइन में थोड़ी देर हो रही है। ट्रेन से जुड़े अपडेट सोशल मीडिया पर अपडेट किए जा रहे हैं।
बारिश से लोकल सेवा प्रभावित (फोटो-ANI)

बारिश से लोकल सेवा प्रभावित (फोटो-ANI)

4
सड़कों पर भी कई जगहों पर जलजमाव है। अंधेरी, अंधेरी स्टेशन रोड और खेर सब-वे को बंद कर दिया गया है।
रनवे पर फिसला विमान (फोटो-ANI)

रनवे पर फिसला विमान (फोटो-ANI)

5
मुंबई में भारी बारिश के चलते छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भर गया है। जिसकी वजह से कई फ्लाइट को या तो रद्द कर दिया गया है या देरी से चल रही है। मुंबई से दिल्ली तक चलने वाली 13 फ्लाइट्स देरी से चल रही है। वहीं 15 को रद्द कर दिया गया है। कई फ्लाइट्स को दूसरे नजदीकी एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया है। मंगलवार देर रात मुंबई एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट का एक विमान लैडिंग के वक्त रनवे से फिसल गया।
मुंबई में भारी बारिश (फोटो-PTI)

मुंबई में भारी बारिश (फोटो-PTI)

6
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र में बारिश की मार झेल रहे परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की है। वहीं मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मुंबई की बारिश पर नजर बनाए हुए हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए निकाय प्रशासन और अन्य एजेंसियों अलर्ट है।
मुंबई में डब्बे वाले नहीं करेंगे काम (फाइल फोटो)

मुंबई में डब्बे वाले नहीं करेंगे काम (फाइल फोटो)

7
भारी बारिश के कारण मुंबई के डब्बे वाले बुधवार को पूरे दिन काम नहीं करेंगे। जिससे ऑफिस में काम करने वालों की मुश्किलें बढ़ सकती है।